ठग सुकेश चंद्रशेखर ने की तिहाड़ से अन्य जेल में ट्रांसफर की मांग, सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को करेगा सुनवाई

सुकेश ने तिहाड़ में उसकी जान पर खतरा बताते हुए अपने ऊपर जानलेवा हमला होने की आशंका जताई थी. इस सिलसिले में सुकेश ने तिहाड़ जेल के DG समेत  कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का नाम भी लिया है कि वो प्रोटेक्शन मनी मांग रहे हैं.

ठग सुकेश चंद्रशेखर ने की तिहाड़ से अन्य जेल में ट्रांसफर की मांग, सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को करेगा सुनवाई

सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल में जान का खतरा बताया... (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ठग सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी को तिहाड़ के अलावा किसी अन्य जेल में ट्रांसफर  करने की मांग वाली याचिका पर अब सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा. दरअसल, SG तुषार मेहता ने ईडी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट को बताया  कि ईडी ने इस मामले पर एक अर्जी दाखिल की है, जिस पर कल सुनवाई होनी है, जबकि सुकेश के मामले पर आज ही सुनवाई होनी है. इस मामले में ED पक्षकार नहीं है. सुकेश पर गंभीर आरोप है इसलिए इस मामले में ईडी का पक्ष सुना जाना चाहिए.

ईडी को इस मामले पर कुछ बातें कोर्ट के सामने रखनी हैं,  इसलिए इस सुकेश के मामले पर आज होने वाली सुनवाई को ईडी की याचिका के साथ सुनवाई की जाए, जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है. अब इस मामले पर सुनवाई 21 जून को होगी. शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट सुकेश को किसी और सुरक्षित जेल में भेजे जाने पर सहमत हो गया था.

ये भी पढ़ें- महाठग सुकेश चंदशेखर गिरफ्तार, TTV दिनाकरन सिंबल मामले में 7 दिन की ED कस्टडी में भेजा गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से सोमवार तक बताने को कहा था कि उसे किस जेल में भेजा जा सकता है. वहीं केंद्र ने ने कोर्ट को बताया था कि तिहाड़ जेल के अंदर से सुकेश के वसूली के गोरखधंधे को चालू रखने में सहयोग करने के आरोप में तिहाड़ जेल के 81 अधिकारी जांच के दायरे में हैं.  उनसे पूछताछ की जा रही है. दरअसल,  सुकेश ने तिहाड़ में उसकी जान पर खतरा बताते हुए अपने ऊपर जानलेवा हमला होने की आशंका जताई थी. इस सिलसिले में सुकेश ने तिहाड़ जेल के DG समेत  कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का नाम भी लिया है कि वो प्रोटेक्शन मनी मांग रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल से कहा कि वो सरकार से निर्देश लेकर कोर्ट को बताएं कि सुकेश को किस जेल में भेजा जा सकता है.