विज्ञापन
This Article is From May 17, 2022

200 करोड़ की ठगी : पत्नी से मिलने की जिद में जेल में ही भूख हड़ताल पर रहा सुकेश चंद्रशेखर

सुकेश की पत्नी लीना जेल नंबर 6 में बंद है. नियम के मुताबिक- दो बार ही मिलने की इजाजत है, जबकि सुकेश  नियमों के खिलाफ जाकर ज्यादा बार मिलना चाहता था. इसकी इजाजत नहीं मिलने पर वो तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठ गया था. 

200 करोड़ की ठगी : पत्नी से मिलने की जिद में जेल में ही भूख हड़ताल पर रहा सुकेश चंद्रशेखर
पत्नी से मिलने के लिए तिहाड़ में ही भूख हड़ताल पर बैठा करोड़ों का ठग सुकेश चंद्रशेखर
नई दिल्ली:

200 करोड़ की ठगी मामले में तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) अपनी पत्नी से मुलाकात के लिए भूख हड़ताल पर बैठ गया था. सुकेश की पत्नी लीना मारिया पॉल है, जो तिहाड़ जेल में ही बंद है. लीना जेल नंबर 6 में बंद है. नियम के मुताबिक- दो बार ही मिलने की इजाजत है, जबकि सुकेश  नियमों के खिलाफ जाकर ज्यादा बार मिलना चाहता था. इसकी इजाजत नहीं मिलने पर वो तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठ गया था. 

शुरुआत में वो  सूत्रों के मुताबिक- पहले वो 23अप्रैल से 2 मई तक भूख हड़ताल पर था. उसे ग्लूकोज दिया जा रहा था. फिर एक दिन छोड़ कर 4 मई से 12 मई तक वह भूख हड़ताल पर था. इस दौरान उसे लिक्विड डाइट दिया जा रहा था.  तिहाड़ जेल के मुताबिक फिलहाल वो भूख हड़ताल पर नहीं है. सुकेश पर तिहाड़ जेल प्रशासन पैनी नजर बनाए हुए है.

200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में आरोपी ठग सुकेश चंद्रशेखर पिछले काफी वक्त से सुर्खियों में है. अब इस मामले में तिहाड़ जेल का एक और जेलर गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने तिहाड़ जेल के जेलर को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम प्रकाश चंद है. जो कि 2019 से 2021 तक रोहिणी जेल में अस्सिस्टेंट सुपरिटेंडेंट के पद पर तैनात था. जेलर प्रकाश चंद पर ठग सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने का आरोप लगा है. इन दिनों आरोपी प्रकाश चंद तिहाड़ की जेल नंबर 2 में असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट के पद पर तैनात था. सुकेश चंद्रशेखर ने 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था. सुकेश चंद्रशेखर पर तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ रुपये का एक्सटॉर्शन रैकेट चलाने का आरोप लगा है. एक राजनेता के रिश्तेदार के रूप में, सुकेश ने कथित तौर पर 100 से अधिक लोगों को ठगा और करोड़ों रूपये वसूले.

ये VIDEO भी देखें- मराठी अभिनेत्री केतकी चितले की शरद पवार पर टिप्पणी को लेकर उनके पड़ोसी असहमत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
200 करोड़ की ठगी : पत्नी से मिलने की जिद में जेल में ही भूख हड़ताल पर रहा सुकेश चंद्रशेखर
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com