महाठग सुकेश चंदशेखर गिरफ्तार, TTV दिनाकरन सिंबल मामले में 7 दिन की ED कस्टडी में भेजा गया

एआईएडीएमके (अम्मा) के नेता टीटीवी दिनाकरन पर आरोप लगा था कि एआईएडीएमके का चुनाव चिह्न दो पत्ती को हासिल करने के लिए उसने सुकेश चंद्रशेखर के जरिए चुनाव आयोग के एक अधिकारी को रिश्वत देने की कोशिश की थी.

महाठग सुकेश चंदशेखर गिरफ्तार, TTV दिनाकरन सिंबल मामले में 7 दिन की ED कस्टडी में भेजा गया

कोर्ट ने सुकेश चंदशेखर को 7 दिन की ED की कस्टडी में भेज दिया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने देश के सबसे बड़े महाठग सुकेश चंदशेखर (Sukesh Chanfrashekhar) को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी TTV दिनाकरन की पार्टी को चुनाव आयोग से सिंबल दिलाने के मामले में हुई है. कोर्ट ने सुकेश चंदशेखर को 7 दिन की ED की  कस्टडी में भेज दिया है.

एआईएडीएमके (अम्मा) के नेता टीटीवी दिनाकरन पर आरोप लगा था कि एआईएडीएमके का चुनाव चिह्न दो पत्ती को हासिल करने के लिए उसने सुकेश चंद्रशेखर के जरिए चुनाव आयोग के एक अधिकारी को रिश्वत देने की कोशिश की थी. हालांकि, शुरुआत में दिनाकरन ने इस बात से इंकार किया था कि उन्होंने सुकेश को इसके लिए कोई पैसा दिया है. अब ईडी ने इस मामले में सुकेश चंद्रशेखर की गिरफ्तारी की है. 

‘ठग' सुकेश चंद्रशेखर कई मामलों में ईडी के निशाने पर है. उसने उद्योग जगत से लेकर फिल्म जगत के कई लोगों से गी की है और जबरन उगाही की है. ईडी की एक चार्जशीट के मुताबिक, एक कथित सहयोगी ने उसे एक उद्योगपति के रूप में ‘पेश' किया ताकि वह विभिन्न महिला मॉडलों और अभिनेत्रियों के संपर्क में रह सके और वह उनमें से कुछ को 2018 में तिहाड़ जेल के अंदर उससे मिलाने के लिए ले गई थी.  ईडी के हाल ही में दाखिल आरोपपत्र में यह बात कही गयी है.

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिस को हीरे की अंगूठी देकर किया था प्रपोज, सारा-जाह्नवी भी थीं निशाने पर

इस मामले में एजेंसी ने पिछले साल दिसंबर में 53 वर्षीय पिंकी ईरानी उर्फ ​​एंजल को गिरफ्तार किया था. उसे हाल ही में दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दी थी. प्रवर्तन निदेशालय ने उस पर धनशोधन में लिप्त होने और चंद्रशेखर का अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से संपर्क कराने में कथित तौर पर मदद करने और उसकी ओर से महंगे उपहार भेजने में मदद करने का आरोप लगाया है.

इस मामले में फर्नांडीज से कई बार पूछताछ की जा चुकी है। डांसर-अभिनेत्री नोरा फातेही भी इससे पहले ईडी के सामने अपना बयान दर्ज करा चुकी हैं. ईडी ने 32 वर्षीय चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ धनशोधन मामले में मुंबई की ईरानी की भूमिका का विवरण देते हुए एक पूरक आरोपपत्र इस महीने की शुरुआत में यहां की एक अदालत में दायर किया था.

तिहाड़ जेल के 3 अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश, ठग सुकेश चंद्रशेखर से पैसे लेने के आरोप 

एजेंसी ने इस अभियोजन शिकायत में बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर, सारा अली खान और जान्हवी कपूर द्वारा भेजे गए जवाबों को संलग्न किया है, जिनसे चंद्रशेखर ने इसी तरह कथित तौर पर ईरानी के माध्यम से संपर्क किया था.

चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे लोगों सहित कुछ अमीर लोगों से कथित तौर पर धोखाधड़ी और जबरन वसूली करने संबंधी मामले की दिल्ली पुलिस और ईडी द्वारा जांच की जा रही है.

NDTV Special: कैश फॉर बेल Tapes- धोखेबाज ने अरबपति की पत्‍नी को ऐसे बनाया अपना 'शिकार'

एजेंसियों की जांच में यह बात सामने आयी कि चंद्रशेखर, जब रोहिणी जेल में बंद था, तब फोन स्पूफिंग तकनीक का इस्तेमाल करके कथित तौर पर जबरन वसूली रैकेट चलाता था. बाद में उसे तिहाड़ जेल स्थानांतरित कर दिया गया था. ईडी कथित तौर पर जबरन वसूली गई रकम के लाभार्थियों के साथ ही इस पर भी नजर रख रही है कि राशि कहां से आयी और कहां गई. अब तक, एजेंसी ने इन अभिनेत्रियों या मॉडलों को आरोपी नहीं कहा है क्योंकि वे अपराध की आय की पहचान करने में गवाह हो सकती हैं.

वीडियो: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर उठाए सवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com