'मोबाइल में पेगासस डाल कर हुई जासूसी', कांग्रेस सांसद ने लगाया आरोप, अमित शाह ने मांगा सबूत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कांग्रेस सदस्य गौरव गोगोई के इस आरोप पर आपत्ति जताई कि सरकार इजराइली स्पाइवेयर पेगासस के साथ राजनेताओं की जासूसी करती है.

'मोबाइल में पेगासस डाल कर हुई जासूसी', कांग्रेस सांसद ने लगाया आरोप, अमित शाह ने मांगा सबूत

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कांग्रेस सदस्य गौरव गोगोई के इस आरोप पर आपत्ति जताई कि सरकार इजराइली स्पाइवेयर पेगासस के साथ राजनेताओं की जासूसी करती है. शाह ने कांग्रेस सांसद से दावे का सबूत देने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि  सदन "लापरवाह राजनीति" के लिए नहीं है. गौरतलब है कि गोगोई ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि सरकार स्पाइवेयर के माध्यम से नेताओं और पत्रकारों की जासूसी करवाती है. गोगोई के आरोप पर अमित शाह ने कहा कि सांसद ने बहुत ही गंभीर आरोप लगाया है. शाह ने गोगोई से अपने आरोप का सबूत सदन में जमा करने को कहा. या उनकी बातों को सदन की कार्यवाही से हटा दिया जाए.

शाह ने पेगासस स्पाइवेयर मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस सांसद ने कहा है कि (पेगासस का) इस्तेमाल किया गया था. उन्हें तथ्य प्रस्तुत करना होगा. वह इस तरह की बात नहीं कर सकते. सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मुद्दे पर अपनी बात कही है.गोगोई की टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि हम क्या कर सकते हैं यदि आप भी अपने नेता की तरह नहीं पढ़ते हैं. लेकिन मेरा अनुरोध है कि आप इस मुद्दे पर सबूत पेश करें.
 

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com