Coronavirus: मुंबई के मशहूर सिद्धिविनायक मंदिर में आज से श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद, अगले आदेश तक नहीं कर सकेंगे दर्शन

Coronavirus देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई के मशहूर सिद्धिविनायक मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश आज शाम से बंद कर दिया गया है.

Coronavirus: मुंबई के मशहूर सिद्धिविनायक मंदिर में आज से श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद, अगले आदेश तक नहीं कर सकेंगे दर्शन

मुंबई:

देशभर में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. सोमवार को भारत में कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 116 पहुंच गई हैं. इनमें वो दो लोग भी शामिल हैं जिनकी कोरोनावायरस से कारण मौत हो चुकी है. दरअसल, सऊदी अरब से लौटे कर्नाटक के कलबुर्गी निवासी 76 वर्षीय व्यक्ति की गुरुवार को मौत हो गई थी. इसके अलावा दिल्ली में रहने वाली 68 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसकी शुक्रवार रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई. इसी बीच एक-एक कर देशभर के प्रसिद्ध मंदिरों और गुरुद्वारों में भी लोगों को मना किया जा रहा है. हाल ही में महाराष्ट्र के सिद्धि विनायक मंदिर में भी श्रद्धालुओं की एंट्री को बंद कर दिया गया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र के प्रख्यात सिद्धि विनायक मंदिर में सोमवार शाम से अगले आदेशों तक श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. 

आपको बता दें, इससे पहले रविवार को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने विदेशी या घरेलू पर्यटन स्थलों पर समूह यात्रा कराने से टूर ऑपरेटरों को रोकने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले देश के कई मंदिरों ने भी एहतियातन ऐसे ही कदम उठाए हैं. रविवार को  ही वैष्णो देवी (Vaishno Devi) तीर्थ का प्रबंधन करने वाले श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) ने रविवार को परामर्श जारी कर प्रवासी भारतीयों और विदेशियों को भारत आने के 28 दिन बाद तक मंदिर नहीं आने को कहा. बोर्ड ने उन घरेलू श्रद्धालुओं जिनमें खांसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी के लक्षण हैं, उन्हें भी अपनी यात्रा स्थगित करने को कहा. एसएमवीडीएसबी ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाने लिए एहतियातन कदम उठाए गए हैं.