शिवसेना (यूबीटी) नेता परब के सहयोगी ने रिजॉर्ट के ‘‘अवैध’’ हिस्से को गिराना शुरू किया

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रिजॉर्ट की तीसरी मंजिल को तोड़ने का काम मंगलवार को शुरू हुआ और यह अगले तीन-चार दिन तक जारी रहेगा. कदम को धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत मिल गई थी.

शिवसेना (यूबीटी) नेता परब के सहयोगी ने रिजॉर्ट के ‘‘अवैध’’ हिस्से को गिराना शुरू किया

अनिल परब ( फाइल फोटो )

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता अनिल परब के सहयोगी सदानंद कदम ने बंबई उच्च न्यायालय को दिए गए आश्वासन के बाद महाराष्ट्र के रत्नागिरि में एक रिजॉर्ट के कथित अनधिकृत हिस्से को गिराना शुरू कर दिया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. प्रवर्तन निदेशालय तटीय रत्नागिरि जिले के दापोली में साई रिजॉर्ट के निर्माण से जुड़े कथित धनशोधन मामले की जांच कर रहा है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रिजॉर्ट की तीसरी मंजिल को तोड़ने का काम मंगलवार को शुरू हुआ और यह अगले तीन-चार दिन तक जारी रहेगा. कदम को धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत मिल गई थी. कदम ने हाल में बंबई उच्च न्यायालय को आश्वासन दिया था कि वह कथित तौर पर नियमों का उल्लंघन करके बनाए गए अतिरिक्त एवं अनधिकृत हिस्से को अपने खर्च पर ध्वस्त कर देंगे.

प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले वर्ष जनवरी में शिवसेना (यूबीटी) नेता एवं पूर्व राज्य मंत्री अनिल परब और अन्य के खिलाफ धनशोधन मामले की जांच के तहत 10 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के साई रिजार्ट को कुर्क किया था. धनशोधन का यह मामला पर्यावरण (संरक्षण) अधिनियम के उल्लंघन के आरोप में अनिल परब, साई रिजॉर्ट, सी कोंच रिज़ॉर्ट और अन्य के खिलाफ केंद्रीय पर्यावरण और वन मंत्रालय द्वारा दायर एक शिकायत और पूर्व मंत्री तथा अन्य के खिलाफ एक अन्य मामले से उपजा है. उच्चतम न्यायालय ने इस वर्ष फरवरी माह में कदम को जमानत दी थी.

ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले शरद पवार को झटका देने की तैयारी में बीजेपी, एकनाथ खडसे की घर वापसी तय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : दिल्ली : 'पिस्तोल' से केक काटना पड़ा महंगा, पुलिस ने शुरू की जांच, वीडियो वायरल 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)