Shimla Landslide: रेस्क्यू कर मलबे में दबी महिला की बचाई जान, देखें- VIDEO

घटनास्थल से सामने आई एक वीडियो में महिला मलबे की नीचे दबी हुई दिख रही है. महिला के ऊपर एक बड़ा पत्थर गिरा हुआ है. मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह से महिला को मलबे से बाहर निकाला.

शिमला:

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला में आज भूस्खलन की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि मलबे में दबी एक महिला को काफी मेहनत के बाद बाहर निकाला गया. घटनास्थल से सामने आई एक वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला मलबे की नीचे दबी हुई है. महिला के ऊपर एक बड़ा पत्थर गिरा हुआ है. वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने काफी मेहनत करने के बाद मलबे को महिला के ऊपर से हटाया और उसे बाहर निकाला. वीडियो में घायल महिला को बाहर निकलाते हुए एक व्यक्ति "बच गई बच्ची" कहते हुए सुनाई दे रहा है. 

बताया जा रहा है कि देर रात की बारिश के कारण ये लैंडस्लाइड हुआ है. शिमला जिला आपातकालीन संचालन केंद्र (डीईओसी) के अनुसार ये घटना ढली इलाके की है. 

कुल्लू में फटा बादल

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिले के मणिकरण में आज बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में कम से कम चार लोगों के बह जाने की आशंका है और पार्वती नदी पर एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश मोख्ता ने बताया कि कुल्लू जिले में चल्लाल पंचायत के छोझ गांव में सुबह करीब छह बजे घटना के बाद से चार से छह लोग लापता हैं. कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक खबरों के अनुसार चार लोग लापता हैं. तलाश अभियान चल रहा है. मोख्ता ने बताया कि बचाव दलों को घटनास्थल पर भेजा गया है लेकिन वे भूस्खलन के कारण बीच रास्ते में फंस गए हैं.

भारी बारिश के बाद एनएच-5 अवरुद्ध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं शिमला स्थित फिरोज़पुर-शिपकी ला राष्ट्रीय राजमार्ग-पांच बुधवार को रामपुर बुशर तहसील के झाकरी में बाधित हो गया. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. एनएचएआई के कार्यकारी अभियंता के.एल. सुमन ने बताया कि भारी बारिश के दौरान ब्रोनी नाले में पानी का बहाव बढ़ने से मलबा सड़कों पर आने लगा और राजमार्ग बाधित हो गया. देर रात करीब दो बजे से यहां यातायात अवरुद्ध हो गया. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द मलबा हटाकर राजमार्ग को यातायात के लिए साफ करने का प्रयास किया जा रहा है. (भाषा इनपुट के साथ)