अयोध्या में मस्जिदों के पास आपत्तिजनक वस्तुएं फेंकने का आरोप, 'हिंदू योद्धा संगठन' के 7 लोग गिरफ्तार

मामले में 'हिंदू योद्धा संगठन' समूह के सात सदस्यों को मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार समूह के नेता महेश मिश्रा एक पुराना हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ शहर के एक पुलिस स्टेशन में चार आपराधिक मामले दर्ज हैं.

अयोध्या में मस्जिदों के पास आपत्तिजनक वस्तुएं फेंकने का आरोप, 'हिंदू योद्धा संगठन' के 7 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने इस घटना के लिए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चार प्राथमिकी दर्ज की है.

अयोध्या:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में मस्जिदों के दरवाजे पर तथा एक मजार के पास आपत्तिजनक वस्तुएं फेंककर शहर का सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के प्रयास के आरोप में दक्षिणपंथी गुट के नेता समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इसकी जानकरी दी है.

पुलिस ने बताया कि कुछ असमाजिक तत्वों ने एक धार्मिक ग्रंथ के फटे पन्ने, गाली-गलौज के पत्र और कथित रूप से सुअर के कच्चे मांस के टुकड़े जैसी कुछ आपत्तिजनक चीजें फेंककर सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की थी.

उन्होंने बताया कि 'हिंदू योद्धा संगठन' समूह के सात सदस्यों को मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार समूह के नेता महेश मिश्रा एक पुराना हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ शहर के एक पुलिस स्टेशन में चार आपराधिक मामले दर्ज हैं.

उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों से करीब 22 हजार अनाधिकृत लाउडस्पीकर हटाये गये

पुलिस ने जिन अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया है, उनमें प्रत्यूष कुमार, नितिन कुमार, दीपक गौड़, ब्रजेश पांडे, शत्रुघ्न और विमल पांडे शामिल हैं जो कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के निवासी हैं.

पुलिस ने इस घटना के लिए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चार प्राथमिकी दर्ज की है. यह घटना तातशाह जामा मस्जिद, मस्जिद घोसियाना, कश्मीरी मोहल्ले की मस्जिद और शहर थाना क्षेत्र के पास के क्षेत्र में गुलाब शाह बाबा के नाम से मशहूर मजार में हुई.

"हमारे भी हाथ नहीं बंधे....”: लाउडस्पीकर विवाद पर बोले राज ठाकरे, अयोध्या जाने का किया ऐलान

पुलिस ने बयान में कहा कि साजिश में 11 लोग शामिल थे, जिनमें से चार फरार हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ IPC की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: "जिस समाज को हिंसा प्रिय, वो अपने अंतिम दिन गिन रहा": RSS प्रमुख मोहन भागवत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)