"हमारे भी हाथ नहीं बंधे....”: लाउडस्पीकर विवाद पर बोले राज ठाकरे, अयोध्या जाने का किया ऐलान

राज ठाकरे ने कहा कि देशभर के सभी देशभक्त हिंदुओं से मैं कहना चाहता हूं कि तैयार रहिए, अभी रमज़ान चल रहा है इसलिए अब मैं कुछ नहीं कह रहा हूं और ना ही कुछ कर रहा हूँ, लेकिन 3 मई तक अगर उन्हें समझ नहीं आता है या अगर इस मुद्दे पर कुछ नहीं होता है, अगर सुप्रीम कोर्ट और न्यायव्यवस्था से इन्हें अपना धर्म या लाउडस्पीकर ज़्यादा ज़रूरी लग रहा होगा तो फिर जैसे को तैसा जवाब देना ज़रूरी है.

5 जून को अयोध्या जाएंगे राज ठाकरे

मुंबई:

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर सियासत गरमा चुकी है. राज ठाकरे ने आज पत्रकार परिषद में कहा कि लाउडस्पीकर का विषय धार्मिक नहीं, सामाजिक है और उसी दृष्टि से इसे देखना चाहिए. इसलिए हमने तय किया कि अगर आप 5 बार लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करेंगे तो हम भी दिन में 5 बार मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे. मुझे ऐसा लगता है कि हमें खुद भी कुछ चीजों को समझना चाहिए. मुस्लिम समाज को भी समझना चाहिए कि इस देश से उनका धर्म बड़ा नहीं हो सकता है, लोगों को परेशानी हक रही है, यह बात उन्हें समझने की ज़रूरत है

ठाकरे ने कहा कि देशभर के सभी देशभक्त हिंदुओं से मैं कहना चाहता हूं कि तैयार रहिए, अभी रमज़ान चल रहा है इसलिए अब मैं कुछ नहीं कह रहा हूं और ना ही कुछ कर रहा हूं. लेकिन 3 मई तक अगर उन्हें समझ नहीं आता है या अगर इस मुद्दे पर कुछ नहीं होता है, अगर सुप्रीम कोर्ट और न्यायव्यवस्था से इन्हें अपना धर्म या लाउडस्पीकर ज़्यादा ज़रूरी लग रहा होगा तो फिर जैसे को तैसा जवाब देना ज़रूरी है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से सभी प्रकार की तैयारी शुरू है. महाराष्ट्र या देश में हमें किसी भी प्रकार का दंगा नहीं चाहिए, कोई मारपीट नहीं चाहिए. जब हमारे धर्म के लोग यात्रा निकालते हैं और उस यात्रा पर पत्थरबाजी होती है, तो हमारे लोगों के हाथ बंधे हुए नहीं हैं. हम भी पत्थर उठा सकते हैं. जो हथियार सामने वालों के पास है, वो हथियार उठाने के लिए हमें मजबूर ना करें.

ठाकरे ने ये ऐलान किया कि 5 जून को अयोध्या जाएंगे. ठाकरे की इस घोषणा पर शिवसेना के प्रवक्ता ने कहा हमने आज सुना कि 5 जून को राज ठाकरे अयोध्या जा रहे हैं. यह अच्छी बात है, श्री राम भगवान सबको सद्बुद्धि दें. जब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ता उसी अयोध्या से आए हुए युवकों और हिंदुओं को मार मार कर, पीट पीटकर भगा रहे थे, तब राज ठाकरे कहाँ थे? राज ठाकरे अयोध्या ज़रूर जाएं, लेकिन अयोध्या जाने से पहले गंगा नदी में डुबकी लगाकर क्षमा याचिका कर पवित्र हो जाइए और तब अयोध्या जाइए, नही तो श्री राम भी आपको क्षमा नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली एकजुट रहे, सत्ता में 'संवेदना का सन्नाटा' है...: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद कांग्रेस नेता बोले

जिस प्रकार उस समय हिंसा हुई, हिन्दू भाइयों को मार मारकर भगाया जा रहा था, वो दृश्य  आज भी देश भूला नहीं है. आज आपका नया हिंदुत्व जागा है, आज आप हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं, लेकिन जिस प्रकार उस समय हमारे हिन्दू भाई जो अलग अलग जगह से आए थे, उन्हें अपमानित करने का काम आपके कार्यकर्ताओं ने किया था. गंगा नदी में डुबकी लगाकर जाइए, सब आपका स्वागत करेंगे. नहीं तो आपका जाना केवल एक राजनीति है जिसका कोई अर्थ नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'वो गलत काम में शामिल कभी नहीं रहे' : जहांगीरपुरी हिंसा में FIR के बाद आरोपी के पड़ोसी ने कही ये बात