"दिल्ली पुलिस की कार्रवाई बर्दाश्त नहीं", हिरासत में लिए गए सचिन पायलट एनडीटीवी से बोले

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में बुधवार को भी ईडी की तरफ से पूछताछ की गयी. इधर कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस बल पार्टी मुख्यालय में घुस गए और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गयी है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में बुधवार को भी ईडी की तरफ से पूछताछ की गयी. इधर कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस बल पार्टी मुख्यालय में घुस गए और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गयी. इस मुद्दे पर हिरासत में लिए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि "दिल्ली पुलिस की कार्रवाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बताते चलें कि बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी कार्यालय और ईडी मुख्यालय के बाहर से हिरासत में लिया गया.  दिल्ली में आज हुए प्रदर्शन में अधीर रंजन चौधरी, भूपेश बघेल और पवन खेड़ा सहित हजारों कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.

कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय पर ‘हमला' बोला और कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि पुलिस के इस व्यवहार और जनता के हक में उठने वाली राहुल गांधी की आवाज को दबाए जाने के खिलाफ कांग्रेस बृहस्पतिवार को सभी राजभवनों का घेराव करेगी. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कांग्रेस के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि पुलिसकर्मी कांग्रेस मुख्यालय के अंदर दाखिल नहीं हुए और न ही उन्होंने बल प्रयोग किया.

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया, ‘‘भाजपा और मोदी सरकार की पिट्ठू दिल्ली पुलिस गुंडागर्दी की हर सीमा पार गई. भाजपा के इशारे पर पुलिस दरवाजे तोड़कर कांग्रेस मुख्यालय में घुसी और नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को पीटा. अब लगता है कि प्रजांतत्र की हत्या हो चुकी है, संविधान को बुलडोजर के नीचे रौंद दिया गया है, केवल अत्याचार का शासन बचा है.''

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे सब्र का इम्तहान नहीं लें. किस हैसियत से पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय पर हमला बोला? वे कैसे कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर नेताओं और कार्यकर्ताओं को पीट सकते हैं? इसका जवाब दिल्ली पुलिस और मोदी सरकार को देना पड़ेगा... इस घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारी जान लें कि एक-एक अधिकारी का हिसाब होगा.''

मालूम हो कि ईडी (ED) राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन पूछताछ कर रही है. अब तक 21 घंटों का सवाल-जवाब हो चुका है. इसी के विरोध में कांग्रेस ने नेता और कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.  कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी मुख्यालय में प्रवेश करने से रोककर राजनीतिक गतिविधियों को रोकने का भी आरोप लगाया और कहा कि केंद्र सरकार को इसके परिणाम भुगतने होंगे.

कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह राहुल गांधी को टारगेट कर रहे हैं. कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी किसान, जवान और मजदूरों के लिए आवाज उठाते रहे हैं. इसलिए उनके खिलाफ ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : राहुल गांधी से पूछताछ के बीच कांग्रेस का प्रदर्शन, सचिन पायलट हिरासत में लिए गए