विज्ञापन
Story ProgressBack

"जुलाई, अगस्त के लिए मिला निमंत्रण" : BJP की जीत को लेकर दूसरे देशों के 'विश्वास' पर PM मोदी

PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस का सबसे बड़ा पाप यह है कि उसने देश की सशस्त्र सेनाओं का मनोबल तोड़ने में संकोच नहीं किया. कांग्रेस ने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और सैन्य ताकत को नुकसान पहुंचाने में कसर नहीं छोड़ी है.

Read Time: 4 mins
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक बार फिर दोहराया है कि उनकी पार्टी भाजपा (BJP) गर्मियों में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में सत्ता में लौटेगी. उन्होंने कहा कि दूसरे देशों को भी पता है कि 'आएगा तो मोदी ही'. दिल्‍ली में आयोजित बीजेपी के राष्‍ट्रीय अधिवेशन (BJP National Convention) को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यह बात कही. साथ ही उन्‍होंने कांग्रेस के खिलाफ जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस ने देश की सशस्त्र सेनाओं का मनोबल तोड़ने में संकोच नहीं किया.

पीएम मोदी ने कहा, ''चुनाव अभी होने बाकी हैं, लेकिन मेरे पास पहले से ही जुलाई, अगस्त और सितंबर के लिए देशों के निमंत्रण हैं. इसका क्या मतलब है? इसका मतलब है कि दुनिया भर के विभिन्न देश भाजपा सरकार की वापसी को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं. वे भी जानते हैं - आएगा तो मोदी ही.'

पीएम मोदी ने कहा कि वह सत्ता का आनंद लेने के लिए नहीं बल्कि देश का काम करने के लिए तीसरा कार्यकाल चाह रहे हैं. उन्होंने कहा, "अगर मैंने अपने घर के बारे में सोचा होता तो करोड़ों लोगों के लिए घर बनाना संभव नहीं होता."

उन्होंने पार्टी की बैठक के लिए भारत मंडपम में एकत्र भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि अगले 100 दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं. पीएम मोदी ने कहा, "अगले 100 दिनों में आपको हर नए मतदाता से जुड़ना होगा, हर लाभार्थी, हर वर्ग, हर समुदाय और हर धर्म को मानने वाले हर व्यक्ति तक पहुंचना होगा. हमें हर किसी का विश्वास हासिल करने की जरूरत है."

विपक्षी भी NDA के 400 पार के लगा रहे नारे : PM मोदी 

अपनी सरकार के दस वर्षों को लेकर उन्होंने कहा, "पिछले 10 सालों में भारत ने अभूतपूर्व गति हासिल की है और लक्ष्यों को प्राप्‍त करने के लिए साहस हासिल किया है. भारत आज हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया है, हर नागरिक को दृढ़ संकल्प की भावना से जोड़ा है और यह संकल्‍प है - विकसित भारत. हमें भारत को विकसित बनाना है और इसमें अगले 5 साल बेहद अहम होंगे. अगले 5 सालों में भारत को पहले से भी तेज गति से काम करना है." 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने संसद में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की "अब की पार, 400 पार" की भूल का हवाला देते हुए कहा, "आज विपक्ष के नेता भी एनडीए सरकार, 400 पार के नारे लगा रहे हैं और एनडीए को 400 पार कराने के लिए भाजपा को 370 के माइलेस्‍टोन को पार करना ही होगा.”

PM मोदी ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा 

2019 के चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन गठबंधन ने 350 से अधिक सीटें जीतीं थीं. हालांकि पीएम मोदी और शीर्ष भाजपा नेताओं ने कहा है कि वे इस बार 400 से अधिक सीटें जीतने की उम्‍मीद कर रहे हैं. 

कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "कांग्रेस का सबसे बड़ा पाप यह है कि उसने देश की सशस्त्र सेनाओं का मनोबल तोड़ने में संकोच नहीं किया. कांग्रेस ने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और सैन्य ताकत को नुकसान पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है."

अधिवेशन में 'विकसित भारत' प्रस्‍ताव पारित 

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए दो दिवसीय अधिवेशन का आयोजन किया. शनिवार को राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन दिवस पर भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए 'विकसित भारत' नामक एक राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया. इसमें दावा किया गया कि भाजपा केंद्र में तीसरे कार्यकाल के लिए वापसी करेगी और "समग्र विकास और कल्याण" के लिए अपने रोडमैप को आगे बढ़ाएगी. 

ये भी पढ़ें :

* BJP National Convention : अगले पांच साल में विकसित भारत की तरफ लंबी छलांग लगानी है - पीएम मोदी
* आचार्य श्री विद्यासागर महाराज ने ली समाधि, पीएम मोदी ने कहा- 'अपूरणीय क्षति'
* नरेंद्र भाई तीसरी बार बनेंगे पीएम, परिवारवाद पूरी तरह से होगा खत्म : BJP राष्ट्रीय अधिवेशन में अमित शाह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या काम करते हैं मुख्य सचिव, क्या होती है उनकी ताकत, कितनी मिलती है सैलरी
"जुलाई, अगस्त के लिए मिला निमंत्रण" : BJP की जीत को लेकर दूसरे देशों के 'विश्वास' पर PM मोदी
NEET पेपर लीक: बच्चे लातूर के और एडमिट कार्ड पटना का! क्या ये साजिश थी? जानिए सच्चाई
Next Article
NEET पेपर लीक: बच्चे लातूर के और एडमिट कार्ड पटना का! क्या ये साजिश थी? जानिए सच्चाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;