विज्ञापन
This Article is From Apr 17, 2022

राजस्थान : कोटा में हनुमान जयंती पर मुस्लिम समुदाय ने बरसाए फूल, शरबत बांटा

देश के कुछ हिस्सों में सांप्रदायिक झड़प (Communal Riot) की घटनाओं के बीच राजस्थान के कोटा (Kota) के एक इलाके के मुसलमानों ने फूल बरसाकर और शरबत बांटकर हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) शोभायात्रा का स्वागत किया

राजस्थान : कोटा में हनुमान जयंती पर मुस्लिम समुदाय ने बरसाए फूल, शरबत बांटा
कोटा के मुसलमानों ने फूल बरसाकर और शरबत बांटकर हनुमान जयंती शोभायात्रा का स्वागत किया.
कोटा:

देश के कुछ हिस्सों में सांप्रदायिक झड़प (Communal Riot) की घटनाओं के बीच राजस्थान के कोटा (Kota) के एक इलाके के मुसलमानों ने फूल बरसाकर और शरबत बांटकर हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) शोभायात्रा का स्वागत किया. रामगंज मंडी कस्बे के खेराबाद इलाके से गुजरते हुए शोभायात्रा के रुकने पर कई मुस्लिम युवकों ने सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश देते हुए अपने पारंपरिक मार्शल आर्ट कौशल का प्रदर्शन किया. जुलूस शनिवार शाम खेराबाद गांव के हनुमान मंदिर से शुरू हुआ और मुस्लिम बहुल इलाके से गुजरते हुए करीब दो किलोमीटर की दूरी तय की, जिसके रास्ते में दो मस्जिदें थीं. जुलूस में शामिल अधिकांश लोगों ने भगवा वस्त्र पहन रखे थे. ताहिर अहमद के नेतृत्व में मुसलमानों ने शोभायात्रा का स्वागत किया, पुष्पवर्षा की और इसमें भाग लेने वालों को मालाएं पहनाईं. उन्होंने इलाके की दो मस्जिदों के बाहर स्टॉल भी लगाए और भक्तों को ठंडा पानी और शरबत पेश किया.

रामगंज मंडी के एसडीएम राजेश डागा ने कहा कि मुस्लिम शाम की नमाज अदा करने के बाद शोभायात्रा का स्वागत करने के लिए मस्जिदों से बाहर निकले. उन्होंने कहा कि जब मुस्लिम युवाओं को शोभायात्रा में शामिल होने के लिए कहा गया, तो उन्होंने हिंदू समुदाय के लोगों के साथ अपने मार्शल आर्ट कौशल का प्रदर्शन किया.

एसडीएम ने कहा कि प्रशासन ने शोभायात्रा से पहले मुस्लिम और हिंदू समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी. उन्होंने कहा कि मुसलमानों ने उत्साहपूर्वक शोभायात्रा का स्वागत किया.

इसे भी देखें: दिल्ली एकजुट रहे, सत्ता में 'संवेदना का सन्नाटा' है...: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद कांग्रेस नेता बोले

भोपाल की हिंदू-मुस्लिम कौमी एकता ने हिंसा फैलाने वालों को इस तरह फूलों से दिया करारा जवाब, अमन और शांति का दिया संदेश

दिल्ली हनुमान जयंती हिंसा: उपद्रव में सबइंस्पेक्टर को लगी गोली, 14 गिरफ्तारियां; 10 टीमें करेंगी जांच

ये भी देखें-मध्य प्रदेश में हनुमान जयंती पर निकले जुलूस पर मुस्लिमों ने की पुष्प वर्षा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com