दिल्ली एकजुट रहे, सत्ता में 'संवेदना का सन्नाटा' है...: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद कांग्रेस नेता बोले

दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हुई हिंसा में पुलिस ने दंगे, हत्या की कोशिश और आर्म्स एक्ट जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

दिल्ली एकजुट रहे, सत्ता में 'संवेदना का सन्नाटा' है...: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद कांग्रेस नेता बोले

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला बोले

नई दिल्ली:

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद कांग्रेस ने रविवार को सतर्क और एकजुट रहने का आह्वान किया. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने जोर देते हुए कहा कि हिंसा से कोई मजबूत नहीं होने वाला. उन्होंने कहा कि इससे हमारा भारत जरुर कमजोर होगा. दरअसल, दिल्ली में हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Jayanti Violence) के दौरान शनिवार को जहांगीरपुरी (Delhi Jahangirpuri) इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी. पुलिस के अनुसार शाम छह बजे हुई हिंसा के दौरान पथराव हुआ और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई. इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया है, 'दिल्ली सतर्क रहे.. दिल्ली सुरक्षित रहे.. दिल्ली सलामत रहे.. दिल्ली एकजुट रहे.. हिंसा, दंगों व उन्माद से धर्म-मज़हब ‘सुरक्षित' नहीं होने वाला, न कोई मज़बूत होगा, हां, हमारा भारत जरुर कमजोर होगा. सत्ता में 'संवेदना का सन्नाटा' है... इसलिए ये जिम्मेदारी जनता की है.

दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हुई हिंसा में पुलिस ने दंगे, हत्या की कोशिश और आर्म्स एक्ट जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. घटना में अब तक कुल 9 लोगों के घायल होने की सूचना है, जिनमें आठ पुलिसकर्मी हैं. घायलों में दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर मेधालाल मीणा भी शामिल हैं, जिन्हें हाथ में गोली लगी है.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूपी पुलिस अलर्ट मोड में, दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर हिंसा के बाद सतर्कता
केरल के पलक्कड़ में आरएसएस नेता की हत्या, कुछ घंटों पहले हुआ था PFI नेता का मर्डर
पाकिस्तान : इमरान खान की पार्टी के MLAs ने विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को थप्पड़, घूंसे मारे और घसीटा