उदयपुर मर्डर को लेकर तनाव के बीच राजस्थान सरकार ने 45 IAS-IPS का किया तबादला

राजस्थान (Rajasthan) की अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश की प्रसाशनिक व्यवस्था में बड़ा फेरबदल करते हुए 45 आईएएस (IAS) और आईपीएस (IPS) अधिकारियों का तबादला किया है. इनमें भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारियों (IAS) में छह जिला कलेक्टर और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारियों में तीन आईजीपी और तीन जिला एसपी शामिल हैं.

उदयपुर मर्डर को लेकर तनाव के बीच राजस्थान सरकार ने 45 IAS-IPS का किया तबादला

राजस्थान में 45 आईएएस- आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर:

राजस्थान(Rajasthan) की अशोक गहलोत सरकार ने सोमवार को पैतालीस आईएएस और आईपीएस (IAS) अधिकारियों का तबादला किया है. भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारियों (IAS) में छह जिला कलेक्टर और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारियों में तीन आईजीपी और तीन जिला एसपी शामिल हैं. इसके अलावा चार आईएएस अधिकारियों को अन्य पदों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

राजस्थान लघु उद्योग निगम लिमिटेड की एमडी वीणा प्रधान को विभागीय जांच आयुक्त, गृह सचिव कैलाश चंद मीणा को जोधपुर का मंडलायुक्त बनाया गया है. वहीं कार्मिक विभाग द्वारा स्थानांतरित अधिकारियों की सूची के अनुसार बूंदी, अलवर, जैसलमेर, धौलपुर, डूंगरपुर और जयपुर के कलेक्टर बदले गए हैं. राज्य सरकार ने राजस्थान प्रशासन सेवा (RAS) के एक अधिकारी को भी हटा दिया है और उन्हें वेटिंग पोस्टिंग ऑर्डर (APO) का दर्जा दिया है. अधिकारी नारायण सिंह चरण सिरोही में जिला परिषद के सीईओ के पद पर तैनात थे.

ये भी पढ़ें: Exclusive: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को कैसे दिया गया था अंजाम, स्पेशल सीपी दिल्ली पुलिस ने बताई पूरी कहानी

आईपीएस अधिकारी प्रशन कुमार खमेसरा को भरतपुर से पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), कोटा के रूप में स्थानांतरित किया है. गौरव श्रीवास्तव को आईजीपी कार्मिक, जयपुर से आईजीपी, भरतपुर के रूप में स्थानांतरित किया गया है. IGP-अपराध जांच विभाग (CID), विकास कुमार को IGP- आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) के रूप में स्थानांतरित किया गया था. आईपीएस अधिकारी अनिल कुमार को पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रतापगढ़, मृदुल कछवा को एसपी, झुंझुनू के रूप में और संजीव नैन को एसपी, दौसा के पद पर तैनात किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"टीआरएस सांसद रंजीत रेड्डी का बीजेपी पर पलटवार, कहा- अहमदाबाद का क्यों नहीं बदला नाम?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)