विज्ञापन

राजस्‍थान: ट्रेन डिरेल करने की कोशिश मामले में अजमेर रेंज आईजी ने SIT का किया गठन

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बाद राजस्थान के अजमेर में ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश को नाकाम कर दिया गया है. अजमेर के डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर सोमवार रात को सराधना और बांगड़ ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच दो जगहों पर रेलवे ट्रैक पर लगभग एक क्विंटल वजनी सीमेंट ब्लॉक रखा गया था, ताकि ट्रेन को पटरी से उतारा जा सके। हालांकि, बड़ी दुर्घटना होने से बच गई.

राजस्‍थान: ट्रेन डिरेल करने की कोशिश मामले में अजमेर रेंज आईजी ने SIT का किया गठन
ट्रेन को डिरेल करने की साजिश नाकाम, ट्रैक पर मिला सीमेंट ब्लॉक
अजमेर:

राजस्‍थान में ट्रेन डिरेल करने की कोशिश के मामले में अजमेर रेंज आईजी ने SIT का गठन कर दिया है. इस मामले की अलग-अलग टीम बनाकर पुलिस कर रही है. वहीं, कई जांच एजेंसियां भी इस मामले की जांच कर रही है. ये जानकारी एडिशनल एसपी और दीपक कुमार शर्मा ने दी. राजस्थान के अजमेर जिले में रविवार को वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर सीमेंट के ‘ब्लॉक' डालकर एक मालगाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश की गई. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी सीमेंट के इन ‘ब्लॉक' से टकरा गई. हालांकि, कोई अप्रिय घटना नहीं घटी.

उत्तर पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया, ‘कुछ बदमाशों ने रविवार को वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर में पटरी पर सीमेंट के दो ब्लॉक रख दिए, जिन्हें एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. लेकिन कुछ अप्रिय नहीं हुआ.' यह घटना फुलेरा-अहमदाबाद ट्रैक पर सरधना और बांगड़ स्टेशनों के बीच हुई. फ्रेट कॉरिडोर के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

कॉरिडोर कंपनी डीएफसीसी के उप महाप्रबंधक (सुरक्षा) चित्रेश जोशी ने कहा, ‘घटना रविवार रात को हुई, जब ट्रेन सीमेंट के ‘ब्लॉक' से टकरा गई. ट्रेन के गार्ड ने नियंत्रण कक्ष को सूचना दी जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के साथ अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंची और उसे वहां सीमेंट के ‘ब्लॉक' मिले.' उन्होंने कहा कि इस घटना से रेलगाड़ियों की आवाजाही में कोई बाधा नहीं आई. स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि पश्चिमी कॉरिडोर में इस तरह की यह पहली घटना है.

यह घटना कानपुर में भिवानी-प्रयागराज कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश के एक दिन बाद हुई है. कुछ दिन पहले राजस्थान के पाली जिले में भी अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश की गई थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोदी सरकार का रोडमैप: पिछले 10 साल,अभी के 100 दिन और अगले 23 साल का सपना
राजस्‍थान: ट्रेन डिरेल करने की कोशिश मामले में अजमेर रेंज आईजी ने SIT का किया गठन
केजरीवाल को जमानत, लेकिन 'मुख्यमंत्री' अभी भी जेल में! जानें फैसले से क्या मिली खुशी क्या गम
Next Article
केजरीवाल को जमानत, लेकिन 'मुख्यमंत्री' अभी भी जेल में! जानें फैसले से क्या मिली खुशी क्या गम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com