कर्नाटक में तीन दिन से जारी बारिश, सड़कों पर पानी भरा, वाहन हुए क्षतिग्रस्त

कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bangalore) में पिछले तीन दिन से जारी भारी बारिश (Heavy rain) के कारण आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लोगों को घरों से निकलने में परेशानी हो रही है.

बेंगलुरु:

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bangalore) में पिछले तीन दिन से जारी भारी बारिश (Heavy rain) के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है. सड़कें बारिश के चलते उखड़ गई हैं. बुधवार को बारिश के कारण सड़के नदी में तब्दील हो गईं. शहर में भारी बारिश के कारण वाहनों को खासा नुकसान पहुंचा है. बेंगलुरू को हुई भारी बारिश में शहर के मध्य भाग में कई मुख्य सड़कों पर पानी भर गया, जिसमें बेलंदूर का आईटी क्षेत्र भी शामिल है. 

मौसम विभाग के अनुसार, शहर के उत्तरी हिस्से में राजामहल गुट्टाहल्ली में 59 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने अगले तीने दिन तक यहां येलो अलर्ट जारी किया है. येलो अलर्ट भारी बारिश का संकेत है. शहर के निचले इलाकों में भारी जलभराव के कारण सड़कों ने नदी का रूप धारण कर दिया है. तेज बारिश के कारण लोगों को घर से बाहर निकलने और ऑफिस जाने में बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

शहर के कुछ हिस्से जहां वैश्विक आईटी कंपनियां और घरेलू स्टार्ट-अप स्थित हैं, यहां पानी भर गया है.यहां से पानी हटने में कई दिन लगेंगे. भारी बारिश के कारण आस-पास के रिहायशी इलाकों में सड़कें जाम हो गईं और पानी और बिजली की लाइनें टूट गईं हैं. कुछ पॉश हाउसिंग कॉलोनियों में निवासियों को बचाने के लिए ट्रैक्टरों को सेवा में लगाया गया है.

ये भी पढ़ें : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष, शशि थरूर ने दी बधाई