यह ख़बर 25 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे पर इमरान खान अडिग

फोटो सौजन्य : एएफपी

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने कहा है कि वह अपनी उस मांग के साथ किसी तरह का समझौता नहीं करेंगे, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 30 दिनों के लिए पद छोड़ने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि गेंद अब सरकार के पाले में है। मीडिया रपटों से सोमवार को यह जानकारी मिली।

पाकिस्तानी दैनिक 'द नेशन' के अनुसार इस्लामाबाद के डी-चौक पर धरने पर बैठे इमरान ने कहा, "मेरी पूर्व की मांग पर यह अंतिम समझौता है। किसी को भी इससे ज्यादा की अपेक्षा नहीं रखनी चाहिए और अब बारी सरकार की है।"

पीटीआई प्रमुख ने शुरुआत में कहा था कि वह प्रधानमंत्री के इस्तीफे और नए सिरे से संसदीय चुनाव की अपनी मांग वापस नहीं लेंगे, लेकिन पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी द्वारा सुझाए गए उपाय पर वह सहमत हो गए।

कुरैशी ने कहा कि पीटीआई पिछले साल के आम चुनाव में हुई धांधली की गवाह है, लेकिन उन्होंने अभी मुंह नहीं खोला है। शरीफ के इस्तीफा देने के बाद ही वे इस बारे में खुलासा करेंगे।

खान ने कहा है कि उनका आंदोलन जुल्फिकार अली भुट्टो के आंदोलन से भी बड़ा है, क्योंकि भुट्टो के आंदोलन में सिर्फ मध्य वर्ग ही शामिल हुआ था। उन्होंने कहा, "इस बार समाज का हर वर्ग मेरे साथ खड़ा है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीटीआई प्रमुख इमरान खान और पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) के प्रमुख ताहिर उल-कादरी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर सरकार विरोधी रैली और प्रदर्शन शुरू होने के बाद से सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच राजनीतिक गतिरोध जारी है।