विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 26, 2023

PM मोदी 30 दिसंबर को जाएंगे अयोध्या, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

लोगों ने कहा कि हम सभी  PM मोदी का स्वागत करने के लिए बेहद उत्सुक हैं. PM मोदी व मुख्यमंत्री के शासन में अयोध्या को अपनी आध्यात्मिक और राजसी सार वापस मिली है. साथ ही अयोध्या का विकास देखने को मिला है.

Read Time: 3 mins
PM मोदी 30 दिसंबर को जाएंगे अयोध्या, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात
Ram Mandir Ayodhya

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां तेज़ हैं. राम नगरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. इसी बीच खबर सामने आई है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या पर रहेंगे. इस दिन PM मोदी अयोध्या को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. PM मोदी अयोध्या में नए हवाई अड्डे के उद्घाटन करेंगे. साथ ही अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मंदिरों और आश्रमों ने भी खास तैयारियां की हैं.

PM मोदी के दौरे को लेकर लोगों में उत्साह 

PM मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर अयोध्या और आसपास के लोग बेहद उत्साहित है. अयोध्या में PM मोदी स्वागत करने के लिए आसपास के जिलों से भी लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश के गोंडा ज़िले के रहने वाले एक स्थानीय निवासी ने PM मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा कि दोनों ने अयोध्या को उसका गौरव लौटाया है. लोगों ने कहा कि हम सभी  PM मोदी का स्वागत करने के लिए बेहद उत्सुक हैं. PM मोदी व मुख्यमंत्री के शासन में अयोध्या को अपनी आध्यात्मिक और राजसी सार वापस मिली है. साथ ही अयोध्या का विकास देखने को मिला है. PM मोदी के प्रस्तावित रोड शो को लेकर अयोध्या के प्रमुख मठों और मंदिरों ने भी खास तैयारियां की है. 


अयोध्या के प्रमुख संत राजकुमार दास ने कहा कि हम PM मोदी पर फूल बरसाएंगे. राजकुमार दास ने कहा, "पुष्प वर्षा के लिए गुलाब और गेंदे के फूल भी आसपास के जिलों से लाए जा रहे हैं. साथ ही रोड शो के प्रस्तावित रास्तों पर घरों को भी सजाया जाएगा. जिसके लिए फूलों की खास व्यवस्था की जा रही है."

खबर के मुताबिक, PM मोदी एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे. इसी बीच कहा जा रहा है कि PM मोदी राम मंदिर निर्माण की प्रगति की देखरेख भी कर सकते हैं. लेकिन इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं. बताते चलें कि BJP ने नए साल की शुरुआत पर राम मंदिर उत्सव के लिए एक अभियान चलाने का फैसला किया है. इसके तहत 1 जनवरी से BJP कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और लोगों को राम मंदिर के लिए दीया लाइटिंग कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आग्रह करेंगे. 

ये भी पढ़ें-

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नौकरी का वादा कर महिला से ठगे 39 लाख रुपये, केस दर्ज
PM मोदी 30 दिसंबर को जाएंगे अयोध्या, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Next Article
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;