महाराष्ट्र में सियासी संकट : गुजरात में डेरा डाले हुए शिवसेना विधायक की पत्नी ने दर्ज कराई गुमशुदगी की शिकायत

महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल के बीच शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे का इस्तेमाल कर राज्य सरकार को गिराने का प्रयास सफल नहीं होगा.

महाराष्ट्र में सियासी संकट : गुजरात में डेरा डाले हुए शिवसेना विधायक की पत्नी ने दर्ज कराई गुमशुदगी की शिकायत

नितिन देशमुख की पत्नी ने दर्ज करवाई गुमशुदगी की रिपोर्ट

मुंबई:

महाराष्ट्र में सियासी तूफान के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने आज महाराष्ट्र की सियासत में भूकंप ला दिया है. वे 21 बागी विधायकों के साथ सूरत के एक पांच सितारा होटल में डेरा जमाए हुए हैं. इन बागी विधायकों में एक हैं-नितिन देशमुख. खबरों के मुताबिक, सबेरे नितिन देशमुख की तबीयत खराब हो गई थी और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा था. बहरहाल, इस खबर के बाद शिवसेना विधायक नितिन देशमुख की पत्नी ने अपने  पति की गुमशुदगी की पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है.

विधायक नितिन देशमुख महाराष्ट्र में बालापुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन विधायकों में से एक हैं जो श्री शिंदे के साथ गुजरात के सूरत गए थे.  देशमुख की पत्नी प्रांजलि ने अकोला पुलिस थाने में एक लिखित शिकायत दर्ज कर कहा कि उसने आखिरी बार अपने पति से 20 जून की शाम 7 बजे फोन पर बात की थी और जब से उसका फोन बंद है, तब से वह उससे बात नहीं कर पा रही है. उन्होंने कहा कि देशमुख की जान को खतरा हो सकता है. 

 दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे को मनाने की कोशिश भी शुरू हो चुकी है. एकनाथ से चर्चा करने के लिए उद्धव ठाकरे के करीबी मिलिंद नार्वेकर और विधायक रवि फाटक सूरत के लिए रवाना हो चुके हैं.

महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल के बीच शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे का इस्तेमाल कर राज्य सरकार को गिराने का प्रयास सफल नहीं होगा. शिंदे एक वफादार पार्टी कार्यकर्ता हैं, जिन्होंने कई बार हमारे साथ आंदोलन में भाग लिया है. वह बाला साहब के सिपाही हैं." उन्होंने आगे दावा किया कि शिंदे के साथ संपर्क हो गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि हमारी सभी विधायकों से बात हुई है. देख रहे हैं आगे क्या होगा. आज की स्थिति पर अभी बात करना ठीक नहीं. सीएम साहब से बात हुई है, स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. ऐसा नहीं कह सकते कि अघाड़ी सरकार खतरे में हैं. शरद पवार साहब से भी अभी कोई बात नहीं हुई है. सोमवार को क्रॉस वोटिंग हुई है, लेकिन हमारे विधायकों से बात हो रही है.