एआर रहमान के कार्यक्रम को पुणे पुलिस ने कराया बंद, जानिए क्‍या था कारण

रहमान ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा कि कार्यक्रम के दौरान दिये गये प्यार और उत्साह प्रदर्शित करने के लिए पुणे का शुक्रिया. हालांकि, उन्होंने घटना का जिक्र नहीं किया.

एआर रहमान के कार्यक्रम को पुणे पुलिस ने कराया बंद, जानिए क्‍या था कारण

कार्यक्रम के आयोजक ने कहा कि इस तरह कार्यक्रम बंद कराना रहमान के लिए असम्मानजनक है.

पुणे :

महाराष्ट्र के पुणे शहर में पुलिस ने ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान के एक कार्यक्रम को बंद करा दिया, क्योंकि यह रात 10 बजे की समय सीमा के बाद भी जारी था. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. रविवार को यहां हुए कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ‘वायरल' हुआ, जिसमें एक पुलिस अधिकारी को मंच पर जाते और रहमान, अन्य कलाकारों तथा आयोजकों को संगीत कार्यक्रम बंद करने के लिए कहते देखा जा सकता है. पुणे में राजा बहादुर मिल्स परिसर में रहमान (56) के कार्यक्रम को देखने के लिए काफी संख्या में लोग एकत्र हुए थे. 

बंडगार्डन पुलिस थाने के निरीक्षक संतोष पाटिल ने बताया, ‘‘रात 10 बजे की समय सीमा पार हो जाने के कारण हमने उन्हें (रहमान को) और अन्य कलाकारों को कार्यक्रम बंद करने को कहा.'' वीडियो में देखा जा सकता है कि पाटिल घड़ी की ओर संकेत करते हुए रहमान और अन्य कलाकारों को कार्यक्रम बंद करने के लिए कह रहे हैं. 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. 

रहमान ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा कि कार्यक्रम के दौरान दिये गये प्यार और उत्साह प्रदर्शित करने के लिए पुणे का शुक्रिया. हालांकि, उन्होंने घटना का जिक्र नहीं किया.

रहमान ने ट्वीट में कहा, ‘‘बीती रात दिये गये आपके प्यार और प्रदर्शित किये गये उत्साह के लिए आपका शुक्रिया, पुणे! क्या शानदार कार्यक्रम था! हम आपके साथ फिर से गाने के लिए जल्द ही दोबारा वापस आएंगे.''

हालांकि, रहमान के एक सहयोगी ने कहा कि पुलिस पद्म भूषण से नवाजे जा चुके रहमान की ओर इशारा करने के बजाय कार्यक्रम के आयोजकों से बात कर सकती थी.

सहयोगी ने कहा, ‘‘रात दस बजे की समय सीमा थी, लेकिन उन्होंने कहा कि यह अंतिम गीत है और केवल एक मिनट बचा है. पुलिस अधिकारी मंच पर चढ़ गए और रहमान की ओर इशारा करते हुए इसे बंद करने को कहा. पुलिस आयोजकों से बात कर सकती थी.''

कार्यक्रम के आयोजक डॉ हेराम्ब शेल्के ने कहा कि इस तरीके से कार्यक्रम बंद कराना रहमान के लिए असम्मानजनक है और यह अच्छे व शिष्ट तरीके से कराया जा सकता था. 

उन्होंने कहा, ‘‘अंतिम क्षणों में ऐसा नहीं होना चाहिए था, क्योंकि पूरा कार्यक्रम सुव्यवस्थित था.''

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "शिंदे-फडणवीस कर क्या रहे हैं?" : महाविकास अघाड़ी की रैली में महाराष्‍ट्र सरकार पर बरसे अजित पवार
* भिवंडी हादसे में 3 लोगों की मौत, CM शिंदे का मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान
* देवेंद्र फडणवीस ने संजय राउत के 'डेथ वारंट' वाले बयान पर किया पलटवार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)