राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक के लिए PM मोदी कोलकाता पहुंचेंगे, ममता बनर्जी भी हिस्‍सा लेंगी

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक सूत्र ने कहा कि इस बात की जानकारी नहीं है कि अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री बैठक में भाग लेंगे या नहीं. परिषद की पिछली बैठक दिसंबर 2019 में कानपुर में हुई थी.

राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक के लिए PM मोदी कोलकाता पहुंचेंगे, ममता बनर्जी भी हिस्‍सा लेंगी

PM नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में भाग लेंगे

नई दिल्‍ली :

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक के लिए राज्य का दौरा करेंगे और वह भी इसमें शामिल होंगी. बनर्जी ने कहा कि उन्हें बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय से कार्यक्रम का निमंत्रण मिला है. बनर्जी ने राज्य सचिवालय में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री 30 दिसंबर को (बंगाल) आ रहे हैं. मुझे इसके बारे में बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय द्वारा सूचित किया गया है. उन्होंने (मंत्रालय) मुझे कार्यक्रम में आमंत्रित किया है. मंत्री ने मुझे फोन किया. मैं इसकी पुष्टि कर सकती हूं कि मैं भी बैठक में शामिल होऊंगी.''उन्होंने सचिवालय में मौजूद जहाजरानी मंत्रालय के एक अधिकारी से जानना चाहा कि क्या कार्यक्रम के लिए किसी स्थान का चयन किया गया है.

भारतीय नौसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें बताया कि बैठक आईएनएस नेताजी सुभाष में आयोजित होने की संभावना है. पर्यावरण (संरक्षण) अधिनियम के तहत गठित परिषद को प्रदूषण को रोकने और गंगा नदी के कायाकल्प की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके सदस्य के रूप में पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और झारखंड के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ कई मंत्री हैं, जबकि प्रधानमंत्री इसके अध्यक्ष हैं. 

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक सूत्र ने कहा कि राज्य सरकार को इसकी जानकारी नहीं है कि अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री बैठक में भाग लेंगे या नहीं. परिषद की पिछली बैठक दिसंबर 2019 में कानपुर में हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-

  1. "भीड़ में पहनें मास्क" : कोरोना से चीन की हालत देखते हुए समीक्षा बैठक के बाद केंद्र की सलाह
  2. "आतंकवाद के लिए होता है ड्रग्स से होने वाले मुनाफे का इस्तेमाल- लोकसभा में गृहमंत्री
  3. "एक आसान तरीका बिना कुछ किए भी अपने सेविंग खाते से ज्यादा ब्याज कमाने का


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)