विज्ञापन

श्रीनगर में PM मोदी की मेगा रैली, अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद BJP की कश्मीर में पैठ बनाने की कोशिश

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu-Kashmir Assembly Elections) के पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) श्रीनगर में रैली करेंगे.

श्रीनगर में PM मोदी की मेगा रैली, अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद BJP की कश्मीर में पैठ बनाने की कोशिश
भाजपा प्रभारी राम माधव ने कहा कि J&K के लोगों को PM मोदी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है. (फाइल फोटो)
श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu-Kashmir Assembly Elections) में अनुच्‍छेद 370 अहम मुद्दा बनता जा रहा है. सभी राजनीतिक दल भाजपा पर इसे हटाने को लेकर हमला कर रहे हैं. साथ ही इसे बहाल करने का वादा कर रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को श्रीनगर का दौरा करेंगे, जहां भाजपा द्वारा शेर-ए-कश्मीर पार्क (एसकेआईसीसी) में एक मेगा रैली की योजना बनाई जा रही है. दिलचस्प बात ये है कि यह यात्रा जम्मू कश्मीर में पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद यानी 19 सितंबर को होगी.  साथ ही यह यात्रा भाजपा के प्रचार प्रयासों को तेज करेगी और राज्य भर में व्यापक समर्थन बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगी. 

भाजपा की कोर बॉडी मीटिंग में भाग लेने वाले एक वरिष्ठ नेता ने एनडीटीवी को बताया, "रैली पार्टी की अभियान रणनीति में एक महत्वपूर्ण क्षण होने जा रही है और यह भाजपा की उपस्थिति को मजबूत करने और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ अपने संबंध को गहरा करने में एक महत्वपूर्ण कदम होगी."

उनके मुताबिक रैली में पीएम घाटी की अवाम से जुड़ेंगे. साथ ही सुरक्षा और स्थिरता की प्रतिबद्धता को लेकर भरोसा दिला सकेंगे. 

PM मोदी की रैली को लेकर तैयारियां तेज 

रैली की तैयारी के लिए भाजपा जम्मू-कश्मीर चुनाव प्रभारी राम माधव, भाजपा महासचिव (संगठन) अशोक कौल और श्रीनगर जिला अध्यक्ष अशोक भट्ट ने श्रीनगर के जवाहर नगर में भाजपा जिला कार्यालय में एक बैठक बुलाई, जिसमें भाजपा के जम्मू-कश्मीर अभियान प्रभारी और पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह, जम्मू-कश्मीर के उप चुनाव अभियान प्रभारी मनीष शर्मा, पूर्व एमएलसी सुरिंदर अंबरदार, राष्ट्रीय प्रवक्ता शाज़िया इल्मी, पूर्व एमएलसी चरणजीत सिंह खालसा, भाजपा उम्मीदवार, जिला अध्यक्ष और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे. 

जम्‍मू-कश्‍मीर में भाजपा के सचिव अशोक कौल ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में जैसे-जैसे महत्वपूर्ण चुनावी मौसम करीब पहुंच रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा इस क्षेत्र में परिवर्तनकारी प्रगति लाने के भाजपा के दृढ़ संकल्प को रेखांकित करती है. उनके संबोधन का उद्देश्य मतदाताओं के बीच विश्वास जगाना और समाज के सभी वर्गों को लाभ पहुंचाने वाले विकास-केंद्रित एजेंडे को चलाने के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करना होगा." 

J&K के लोगों ने भाजपा को स्वीकारा : राम माधव 

भाजपा प्रभारी राम माधव ने कहा, "जम्मू-कश्मीर के लोगों ने भाजपा को स्वीकार कर लिया है और उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है. हमें विश्वास है कि हम जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाएंगे.”

वैसे श्रीनगर की अपनी पिछली यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने वादा किया था कि जल्द ही चुनाव होंगे और राज्य का दर्जा भी जल्द ही बहाल किया जाएगा. अब चुनाव हो रहे हैं और लोग यह उम्मीद लगाए बैठे हैं कि प्रधानमंत्री अपना दूसरा वादा भी जल्द पूरा करेंगे. 

उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी सोमवार को जम्मू का दौरा करेंगे और चेनाब घाटी में तीन सभाओं को संबोधित करेंगे. 

ये भी पढ़ें :

* Explainer: नया 'माउंटेन टैंक' युद्ध के हालात में भारतीय सेना की ताकत कैसे बढ़ाएगा
* ''दिल्ली ने कश्मीर पर कभी भरोसा नहीं किया'' : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले फारूक अब्दुल्ला
* कश्मीर में 3 आतंकी ढेर: इतनी गोलियां दागीं कि... यह तस्वीर बता रही आतंकियों का अंजाम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
श्रीनगर में PM मोदी की मेगा रैली, अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद BJP की कश्मीर में पैठ बनाने की कोशिश
'एक देश, एक चुनाव' की बारी! नीतियों को लेकर मोदी 3.0 की खास तैयारी; मिल रहे बड़े संकेत
Next Article
'एक देश, एक चुनाव' की बारी! नीतियों को लेकर मोदी 3.0 की खास तैयारी; मिल रहे बड़े संकेत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com