गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने आए NCC कैडेट, NSS स्वयंसेवी, झांकियों के कलाकारों से आज PM मोदी करेंगे मुलाकात

इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा और सभी के साथ पीएम मोदी का ग्रुप फोटो भी होगा. वहीं करीब साढ़े चार बजे पीएम मोदी सभी को संबोधित करेंगे.

गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने आए NCC कैडेट, NSS स्वयंसेवी, झांकियों के कलाकारों से आज PM मोदी करेंगे मुलाकात

देश में 26 जनवरी का दिन गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है.

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने आए एनसीसी कैडेट, एनएसएस स्वयंसेवी, आदिवासी मेहमान और झांकियों के कलाकारों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुलाकात करेंगे. ये मुलाकात दोपहर चार बजे, 9 लोक कल्याण मार्ग पर होगी. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, युवा मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा और अन्य मंत्री तथा मेहमान मौजूद रहेंगे. जानकारी के अनुसार सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा और सभी के साथ पीएम मोदी का ग्रुप फोटो भी होगा. वहीं करीब साढ़े चार बजे पीएम मोदी सभी को संबोधित करेंगे.

हिमाचल प्रदेश: सफेद चादर से ढका लाहौल स्पीति, लगातार दूसरे दिन हो रही है बर्फबारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 74वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में भारत पहुंचने पर मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी का स्वागत भी किया और कहा कि उनकी 'ऐतिहासिक यात्रा' सभी भारतीयों के लिए बहुत खुशी की बात है.
अल-सीसी भारत के 74वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि हैं. इस सिलसिले में वह मंगलवार को भारत पहुंचे थे.

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, 'राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी का भारत में हार्दिक स्वागत. हमारे गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मुख्य अतिथि के रूप में आपकी भारत की ऐतिहासिक यात्रा सभी भारतीयों के लिए बहुत खुशी की बात है. कल हमारी चर्चा के लिए उत्सुक हूं.'

यह अल-सीसी का भारत का दूसरा राजकीय दौरा है. राष्ट्रपति सीसी का 25 जनवरी को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया जाएगा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार शाम उनके सम्मान में एक राजकीय भोज की मेजबानी करेंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रपति सीसी की आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक और प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी. उनकी इस यात्रा के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर राष्ट्रपति सीसी से मुलाकात करेंगे. राष्ट्रपति एक व्यावसायिक कार्यक्रम में भारतीय व्यापार समुदाय के साथ बातचीत भी करेंगे.