विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी की मुरली मनोहर जोशी के साथ 33 साल पुरानी तस्वीर क्यों हो रही वायरल?

एकता यात्रा का नेतृत्व भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने किया था. वहीं नरेंद्र मोदी ने इस यात्रा में अहम भूमिका निभाई थी.

Read Time: 2 mins
PM मोदी की मुरली मनोहर जोशी के साथ 33 साल पुरानी तस्वीर क्यों हो रही वायरल?
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) लंबे चुनाव अभियान के बाद आज से कन्याकुमारी में 2 दिनों के लिए ध्यान करेंगे. पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है. सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की 33 साल पुरानी एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. यह 11 दिसंबर 1991 की एकता यात्रा की तस्वीर है. जो कन्याकुमारी के प्रतिष्ठित विवेकानंद रॉक मेमोरियल से शुरू हुई थी और कश्मीर में समाप्त हुई थी. 

वायरल तस्वीर में नरेंद्र मोदी और पार्टी के दिग्गज नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी साथ दिख रहे हैं. दोनों नेताओं को स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करते देखा जा सकता है. एकता यात्रा दिसंबर 1991 में कन्याकुमारी से शुरू की गई थी और 26 जनवरी 1992 को श्रीनगर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ समाप्त हुई थी.
Latest and Breaking News on NDTV

एकता यात्रा का नेतृत्व अनुभवी भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने किया था, जबकि नरेंद्र मोदी, जो उस समय बीजेपी के एक सधारण कार्यकर्ता थे, ने मार्च के आयोजन में मुख्य भूमिका निभाई थी.  यात्रा का लक्ष्य दुनिया को यह कड़ा संदेश देना था कि भारत आतंकी ताकतों के खिलाफ मजबूती से और एकजुट होकर खड़ा रहेगा. 14 राज्यों में फैली इस यात्रा ने लोगों को काफी प्रभावित किया था और राष्ट्रीय एकता के प्रति देश की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाया था. 

अब लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के चुनाव अभियान की समाप्ति के साथ पीएम मोदी की कन्याकुमारी यात्रा और पीएम मोदी का विवेकानंद रॉक मेमोरियल के ध्यान मंडपम में ध्यान करने के कार्यक्रम के बीच इस 33 साल पुरानी तस्वीर को सोशल मीडिया पर आप वायरल होते देख सकते हैं. हालांकि पीएम मोदी की इस यात्रा के कार्यक्रम के बारे में जानकारी मिलते ही कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल ने इस पर सियासत तेज कर दी है. कांग्रेस तो इसको लेकर चुनाव आयोग के भी दरवाजे खटखटा चुकी है.

ये भी पढ़ें-:  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बिरला के पक्ष में वोट डालेंगे चंद्रशेखर? जानिए लोकसभा अध्यक्ष चुनाव पर 10 बड़े अपडेट
PM मोदी की मुरली मनोहर जोशी के साथ 33 साल पुरानी तस्वीर क्यों हो रही वायरल?
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Next Article
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;