PM मोदी देशभर के 75 हजार युवाओं को देंगे 'दीवाली गिफ्ट'

इसके अलावा 22 अक्टूबर को धनतेरस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4.50 लाख हितग्राहियों के गृह प्रवेश में वर्चुअल तौर पर शामिल होंगे.

नई दिल्ली:

दीपावली के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के 75000 युवाओं को नौकरी का उपहार देंगे. 22 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पीएम मोदी देश के युवाओं से जुड़ेंगे और 75000 युवाओं को नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा. ये नौकरियां विभिन्न मंत्रालयों में दी जाएगी, जो कि रक्षा, रेल, डाक, गृह मंत्रालय सीआईएसएफ, श्रम एवं रोजगार, सीबीआई, कस्टम, बैंक, सीएएफ आदि हैं. पीएम मोदी ने इस साल जून में कहा था कि अगले साल दिसंबर तक दस लाख नौकरियां दी जाएंगी. 

इस कार्यक्रम में देश के अलग अलग-अलग शहरों से केंद्रीय मंत्री भी जुड़ेंगे. साथ ही सांसद अपने संसदीय क्षेत्र से कार्यक्रम में जुड़ेंगे. शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान उड़ीसा से, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया गुजरात से, सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर चंडीगढ से, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल महाराष्ट्र से जुड़ेंगे. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव राजस्थान से, वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण तमिलनाडु से, भारी उद्योग मंत्री महेंद्र पांडे उत्तर प्रदेश से, अर्जुन मुंडा झारखंड से, गिरिराज सिंह बिहार से जुड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- MP: BJP किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजकुमार सिंह धनौरा को पार्टी ने 6 साल के लिए किया निष्कासित

इसके अलावा 22 अक्टूबर को धनतेरस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4.50 लाख हितग्राहियों के गृह प्रवेश में वर्चुअल तौर पर शामिल होंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को बताया कि 22 अक्टूबर को धनतेरस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सतना जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के 4.50 लाख हितग्राहियों के गृह प्रवेश में वर्चुअल तौर पर शामिल होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com