12 अगस्त को मध्य प्रदेश के सागर जिले का दौरा करेंगे पीएम मोदी, इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी शनिवार 12 अगस्त को मध्य प्रदेश के सागर का दौरा करेंगे. जहां दोपहर सवा दो बजे संत श्री रविदास स्मृति स्थल का भूमि पूजन करेंगे. वहीं दोपहर सवा तीन बजे संत शिरोमणि श्री रविदास स्मारक का भी शिलान्यास करेंगे.

12 अगस्त को मध्य प्रदेश के सागर जिले का दौरा करेंगे पीएम मोदी, इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में अब चुनाव ज्यादा दूर नहीं रह गए हैं. ऐसे में तमाम पार्टियां अपनी तैयारियां करने में लगी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 12 अगस्त को मध्य प्रदेश के सागर का दौरा करेंगे. जहां दोपहर सवा दो बजे संत श्री रविदास स्मृति स्थल का भूमि पूजन करेंगे. वहीं दोपहर सवा तीन बजे संत शिरोमणि श्री रविदास स्मारक का भी शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी यहां एक जन सभा को संबोधित भी करेंगे.

करीब 100 करोड़ रुपए की लागत से संत रविदास का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है. यह सागर में मकरोनिया के पास बड़तूमा में बनाया जाएगा. यहां एक कला संग्रहालय का निर्माण भी होगा. अगले ढाई साल में इस मंदिर के पूरा हो जाने की संभावना है. मंदिर में संत रविदास की कमल पुष्प पर विराजित प्रतिमा स्थापित होगी. पूरे प्रदेश में सामाजिक समरसता यात्राएं निकाली जा रही हैं. इनका समापन भी 12 अगस्त को बड़तूमा में होगा. 53 हजार गांवों से मिट्टी और 350 नदियों का जल भी यहां लाया जाएगा.

ये भी पढ़ें : PM मोदी ने 508 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों की रखी आधारशिला, कहा- रेल यात्रा को आनंददायक बनाना लक्ष्य

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, पिछले 24 घंटे में गई 6 लोगों की जान