मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, पिछले 24 घंटे में गई 6 लोगों की जान

Manipur Violence Latest Update: पुलिस सूत्रों ने बताया कि राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए आज इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों में कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी.

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, पिछले 24 घंटे में गई 6 लोगों की जान

Manipur Violence Update: शनिवार का दिन सबसे मणिपुर के लोगों के लिए काफी भयावह दिनों में से एक था.

गुवाहाटी:

Manipur Violence Latest Update: मणिपुर में भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 24 घंटों में हिंसाग्रस्त मणिपुर में पिता-पुत्र समेत छह लोगों की मौत हो गई है. शनिवार सुबह से बिष्णुपुर-चुराचांदपुर सीमा क्षेत्रों में दिन भर हुए हमलों में लगभग 16 लोग घायल हो गए हैं. इन इलाकों में सेना ने एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है, जिसमें गोली लगने से घायल होने के बाद कम से कम एक विद्रोही को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए कर्फ्यू में ढील नहीं
सुरक्षा बलों के सूत्रों ने कहा कि दो लोगों को करीब से गोली मारने से पहले उनके शरीर के विभिन्न हिस्सों पर धारदार हथियारों से वार किया गया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए आज इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों में कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी.

कल दिनभर मोर्टार और ग्रेनेड हमले के साथ हुई गोलीबारी
पिछले एक पखवाड़े में शनिवार का दिन सबसे मणिपुर के लोगों के लिए काफी घातक दिनों में से एक था. कल यानी शनिवार को बिष्णुपुर-चुराचांदपुर सीमा पर कई जगहों पर दिन भर मोर्टार और ग्रेनेड हमले हुए और दोनों ओर से भारी गोलीबारी हुई.

हमले में पिता-पुत्र सहित तीन ग्रामीणों की गई जान
कल तड़के हुए हमले में बिष्णुपुर जिले के क्वाक्टा इलाके के एक गांव में पिता-पुत्र सहित तीन ग्रामीणों की जान चली गई. जानकारी के मुताबिक, जब 3 मई को पहली बार हिंसा भड़की तब से ग्रामीण राहत शिविरों में रह रहे थे, लेकिन अपने गांव की सुरक्षा के लिए शुक्रवार को वापस लौट आए थे.

पुलिस कमांडो सहित तीन अन्य लोग गोली लगने से घायल
हथियारबंद लोगों ने चुराचांदपुर जिले के क्वाक्टा के दो पड़ोसी गांवों, फौजांग और सोंगडो में मोर्टार के गोले और ग्रेनेड के अलावा कथित तौर पर गोलियां चलाईं. इसके बाद जवाबी कार्रवाई हुई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और कुछ अन्य घायल हो गए. वहीं, बिष्णुपुर जिले के तेराखोंगसांगबी में भी हमला हुआ. इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक पुलिस कमांडो सहित तीन अन्य लोग गोली लगने से घायल हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंफाल पूर्वी जिले के गांवों में अज्ञात लोगों ने की गोलीबारी
इंफाल पूर्वी जिले के सनासाबी और थमनापोकपी गांवों में अज्ञात लोगों द्वारा गोलीबारी की भी खबरें सामने आई हैं. हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. जानकारी के मुताबिक, अज्ञात भीड़ ने इंफाल पश्चिम जिले के लैंगगोल में घरों को भी जला दिया. वहीं, हत्या के विरोध में इंफाल में भी बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए.