"यह एक महत्वपूर्ण यात्रा रही...", पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष से मुलाकात के बाद साझा किए अनुभव

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान अपने समकक्ष एंथोनी अल्बनीज से बुधवार को सिडनी में द्विपक्षीय संबंधों और अन्य मुद्दों पर चर्चा की.

ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटते समय पीएम मोदी ने कही ये बात

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ऑस्ट्रेलिया के दौरे को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दौरे से लौटते समय अपने दौरे को लेकर एक ट्वीट भी किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ये एक अहम दौरा रहा. इस दौरे से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोस्ती और मजबूत होगी. बता दें कि पीएम मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा के आखिरी चरण में ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे. ऑस्ट्रेलिया से पहले वह जापान और उसके बाद पापुआ न्यू गिनी गए थे. 

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान अपने समकक्ष एंथोनी अल्बनीज से बुधवार को सिडनी में द्विपक्षीय संबंधों और अन्य मुद्दों पर चर्चा की.

पीएम मोदी ने इस बैठक के बाद एक वीडियो ट्वीट को साझा करते हुए लिखा कि पीएम एंथनी अल्बनीज के साथ सार्थक बातचीत से लेकर एक ऐतिहासिक सामुदायिक कार्यक्रम तक, बिजनेस लीडर से मिलने से लेकर जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित ऑस्ट्रेलियाई लोगों तक, यह एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है जो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोस्ती को बढ़ावा देगी. 

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने भी प्रधानमंत्री के साथ अपनी एक फोटो ट्वीटर पर शेयर की थी. साथ ही उन्होंने लिखा था कि सिडनी भी पीएम मोदी को लेकर बेहद खुश है. 

बता दें कि पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान सिडनी (Sydney Olympic Park) के ओलिंपिक पार्क में भारतीय मूल के 20 हजार लोगों को संबोधित किया था. इस स्वागत समारोह के लिए बड़ी संख्या में लोग स्पेशल फ़्लाइट से सिडनी पहुंचे थे. एक ऐसी ही फ़्लाइट का नाम मोदी एयरवेज रखा गया था, जिसमें 170 लोग तिरंगे के रंग में रंगे परिधान पहन कर यहां पहुंचे थे. ये ग्रुप मेलबर्न से सिडनी पहुंचा था.  खुद ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ये कह चुके थे कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इतने लोगों का अनुरोध उनके पास आया, जिसे पूरा करना उनके लिए संभव नहीं. 

पीएम मोदी ने सिडनी में भारतीयों से की थी ये अपील

सिडनी ने भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि मैं आपसे कुछ मांगना चाहता हूं, आप देंगे? मैं आपसे ये मांग रहा हूं और अपील करता हूं कि जब भी भारत आएं, अपने साथ कोई न कोई ऑस्ट्रेलियाई मित्र या उनके परिवार को साथ लेकर आएं. इससे उन्हें भारत को जानने और समझने का मौका मिलेगा. आपसे लंबे वक्त के बाद मिलने का मौका मिला. आप स्वस्थ रहिए, आनंद से रहिए. आप सभी का धन्यवाद.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com