पीएम मोदी दो दिन की यात्रा पर पहुंचे मिस्र, पीएम मुस्तफा मैडबौली के साथ होगी बैठक

पीएम मोदी की मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली के साथ गोलमेज बैठक के बाद वे भारतीय समुदाय के लोगों से बातचीत करेंगे.

पीएम मोदी दो दिन की यात्रा पर पहुंचे मिस्र, पीएम मुस्तफा मैडबौली के साथ होगी बैठक

पीएम मोदी दो दिन की राजकीय यात्रा पर मिस्त्र पहुंच गए.

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार की शाम को मिस्र (Egypt) की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर काहिरा पहुंच गए. यह पीएम मोदी की मिस्त्र की पहली यात्रा है. काहिरा के हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का का मिस्त्र के प्रधानमंत्री ने स्वागत किया. उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. 26 साल बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री द्विपक्षीय यात्रा के लिए मिस्र पहुंचे हैं. काहिरा में आज पीएम मोदी की मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली के साथ गोलमेज बैठक होगी. इसके बाद वे भारतीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत करेंगे. 

पीएम मोदी शनिवार को काहिरा में मिस्र के ग्रैंड मुफ्ती से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वे मिस्र के विचारकों से बातचीत करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को स्थानीय समय अनुसार सुबह साढ़े नौ बजे अल हकीम मस्जिद का दौरा करेंगे. इसके बाद वे हेलियोपोलिस वॉर सिमिट्री (कब्रिस्तान) का दौरा करेंगे. वे इसके बाद मिस्र प्रेसीडेंसी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. मिस्र के राष्ट्रपति अल सिसी के साथ उनकी बैठक होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविवार को पीएम मोदी एक बैठक में शामिल होंगे जिसमें प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी. इस बैठक में कुछ समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे और प्रेस वक्तव्य जारी किया जाएगा. पीएम मोदी की दोपहर दो बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी और शाम तीन बजे वे भारत के लिए प्रस्थान करेंगे.