PM मोदी ने दक्षिण भारत के राज्यों को दी वंदे भारत ट्रेन समते कई खास तोहफे, पढ़ें - उनके दौरे से जुड़ी 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी 2 दिनों के लिए दक्षिण राज्यों के दौरे पर है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षिण भारत के राज्यों को वंदे भारत एक्सप्रेस सहित कई योजनाओं की सौगात दी है. जानें पीएम के दौरे से जुड़ी बड़ी बातें...

PM मोदी ने दक्षिण भारत के राज्यों को दी वंदे भारत ट्रेन समते कई खास तोहफे, पढ़ें - उनके दौरे से जुड़ी 10 बड़ी बातें

दक्षिण भारत के राज्यों के दौरे पर PM मोदी

पीएम मोदी आज से 2 दिनों के लिए दक्षिण राज्यों के दौरे पर है. आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चेन्नई और कोयंबटूर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वहीं, इससे पहले पीएम ने तमिलनाडु के चेन्नई में इंटीग्रेटेड टर्मिनल का उद्घाटन भी किया. जानें पीएम के दौरे से जुड़ी बड़ी बातें...

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. PM मोदी ने आज हैदराबाद में सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस, जो हैदराबाद को भगवान वेंकटेश्वर, तिरुपति से जोड़ती है, तीन महीने की छोटी अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है.

  2. आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चेन्नई और कोयंबटूर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान तमिलनाडु से CM एमके स्टालिन और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे.

  3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के चेन्नई में एक रोड शो भी किया. इस दौरान सड़क के दोनों ओर स्थानीय लोग और बीजेपी के कार्यकर्ताओं की भीड़ दिखी.

  4. पीएम मोदी ने तमिलनाडु के चेन्नई में इंटीग्रेटेड टर्मिनल का उद्घाटन किया. 1,250 करोड़ रुपये की लागत से बने इस नए टर्मिनल का पहला चरण पूरा हो चुका है.

  5. टर्मिनल के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि यह चेन्नई के बुनियादी ढांचे के लिए एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त होगा. यह कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगा और इससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी लाभ पहुंचाएगा.  

  6. चेन्नई हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, नया एकीकृत टर्मिनल 2.20 लाख वर्ग मीटर में फैला हुआ है. और इसके बनने के बाद अब तमिलनाडु में बढ़ते हवाई यातायात को संभालने में मदद मिलेगी.

  7. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना दौरे के दौरान केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है. 

  8. पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की राजग सरकार तेलंगाना के नागरिकों के सपनों को साकार करना अपना कर्तव्य समझती है. 

  9. यात्रा के दौरान, पीएम मोदी सिकंदराबाद-महबूबनगर परियोजना के दोहरीकरण और विद्युतीकरण को भी राष्ट्र को समर्पित किया. 

  10. तमिलनाडु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में श्री रामकृष्ण मठ की 125वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में भाग लिया. इस मौके पर राज्य के राज्यपाल आर. एन. रवि भी मौजूद रहे.