"मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है', PM मोदी ने नेपाल विमान दुर्घटना पर जताया दुख

एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि विमान में 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, 2 कोरियाई और 1-1 अर्जेंटीना, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस के नागरिक सवार थे.

नई दिल्ली:

नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रहा एक विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. इस विमान पर 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. इस घटना में 68 लोगों की मौत हो गयी. विमान के दुर्घटनाग्रस्‍त होने की घटना को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया है कि नेपाल में दुखद हवाई दुर्घटना से आहत हूं, जिसमें भारतीय नागरिकों सहित कीमती जान चली गई. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है.

 दो इंजन वाले एटीआर 72 विमान का संचालन यति एयरलाइंस की ओर से किया जा रहा था. वहीं विमान में 5 भारतीय भी सवार थे. एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि विमान में 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, 2 कोरियाई और 1-1 अर्जेंटीना, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस के नागरिक सवार थे. नेपाली पत्रकार दिलीप थापा ने NDTV को बताया कि मलबे में लगी भीषण आग के कारण बचाव अभियान में मुश्किल आ रही है. 

नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने दुर्घटना के तुरंत बाद आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाई. नेपाल सरकार ने इस घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है. नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के मुताबिक, विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर उड़ान भरी थी. विमान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरने के करीब था, जब वह सेती नदी के तट पर स्थित एक घाट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. टेक-ऑफ के लगभग 20 मिनट बाद दुर्घटना हुई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-