VIDEO: PM मोदी ने उज्‍जैन में किया महाकाल कॉरिडोर का उद्घाटन, मंदिर में की विशेष पूजा अर्चना

उज्जैन में PM मोदी ने महाकाल कॉरिडोर के पहले फेज का उद्घाटन किया. MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी PM के साथ थे.

 उज्जैन :

PM नरेन्द्र मोदी ने उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर के पहले फेज का उद्घाटन किया. साथ ही पीएम ने महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना भी की. PM मोदी करीब छह बजे मंदिर के गर्भगृह में गए. उन्होंने पारंपरिक धोती पहन रखी थी और गमछा डाल रखा था. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी PM के साथ थे.

इससे पहले, प्रधानमंत्री अहमदाबाद से इंदौर हवाई अड्डा पहुंचे, जहां मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने उनका स्वागत किया. इसके बाद, प्रधानमंत्री मोदी हेलिकॉप्टर से उज्जैन रवाना हुए जहां राज्यपाल मंगू भाई पटेल और चौहान ने उनकी अगवानी की.

900 मीटर से अधिक लंबा महाकाल लोक कॉरिडोर पुरानी रुद्र सागर झील के चारो तरफ फैला है. 856 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इस कॉरिडोर मध्य प्रदेश की तीर्थ नगरी उज्जैन में पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. कॉरिडोर में प्रवेश करेंगे तो दो राजसी प्रवेश द्वार- नंदी द्वार और पिनाकी द्वार आपको नजर आएंगे. यहां आपको बलुआ पत्थरों से बने जटिल नक्काशीदार 108 अलंकृत स्तंभों की एक आलीशान स्तम्भावली, फव्वारों और शिव पुराण की कहानियों को दर्शाने वाले 50 से अधिक भित्ति-चित्रों की एक श्रृंखला नजर आएगी. मध्य प्रदेश के सबसे बड़े तीर्थ स्थलों में से एक उज्जैन के इस कॉरिडोर के बनने के बाद महाकाल मंदिर परिसर दस गुना बड़ा हो गया है.

ये भी पढे़ं:-
कभी नरम, तो कभी सख्त...कई ऐतिहासिक फैसले हैं देश के अगले चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के नाम
चीफ जस्टिस यूयू ललित ने नए CJI नाम की सिफारिश की, पहली बार पिता के बाद बेटा भी होगा CJI

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)