"एक और सिंधिया कांग्रेस में पैदा ना हो": दिग्विजय सिंह ने श्री महाकाल से की प्रार्थना

दिग्विजय सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए सिंधिया ने ट्वीट किया है, ‘‘हे प्रभु महाकाल, कृपया दिग्विजय सिंह जी जैसे देश-विरोधी और मध्य प्रदेश के बंटाधार, भारत में पैदा ना हो.’’

दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर साधा निशाना.

उज्जैन:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्थित प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग श्री महाकाल के दर्शन-पूजन के बाद पूर्व सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा. पत्रकारों के यह पूछने पर कि उन्होंने महाकाल से क्या मांगा, सिंह ने कहा, ‘‘हे महाकाल, कांग्रेस में कोई दूसरा ज्योतिरादित्य सिंधिया पैदा ना हो.''

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में भाजपा शासन के 15 साल के बाद दिसंबर 2018 में सत्ता में आई कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार मार्च 2020 में सिंधिया के वफादार 22 विधायकों के विद्रोह के कारण गिर गई. इसके कुछ समय बाद सिंधिया और उनके वफादार विधायक भाजपा में शामिल हो गए. सिंधिया फिलहाल केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री हैं.

हालांकि, दिग्विजय सिंह  के बयान पर पलटवार करते हुए सिंधिया ने ट्वीट किया है, ‘‘हे प्रभु महाकाल, कृपया दिग्विजय सिंह जी जैसे देश-विरोधी और मध्य प्रदेश के बंटाधार, भारत में पैदा ना हो.'' सिंह ने कहा कि कांग्रेस इस बार (साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव) यह सुनिश्चित करेगी कि ऐसे उम्मीदवार चुने जाएं जो प्रलोभन के कारण पाला ना बदलें.

राज्यसभा सदस्य ने महाकालेश्वर मंदिर में 'भस्म आरती' (200 रुपये), जल अभिषेक (750 रुपये) और दर्शन (250 रुपये) के लिए भक्तों से वसूले जाने वाले उच्च शुल्क को लेकर उज्जैन प्रशासन की खिंचाई की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मंदिर के पास का एक सरकारी भूखंड राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को दिया गया है.