"LIC को लेकर भी अफवाह फैलाई, लेकिन उसका शेयर आज रिकॉर्ड स्तर पर..." : PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का आरोप लगाने वाले पहले वह यह बताएं कि एमटीएनएल, बीएसएनएल, एयर इंडिया को किसने बर्बाद किया था.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि सावर्जनिक क्षेत्र की कंपनियां रिकॉर्ड रिटर्न दे रही हैं और इनपर निवेशकों का भरोसा बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर चर्चा का जवाब देते हुए यह भी कहा कि देश में 2014 में 234 सार्वजनिक उपक्रम थे लेकिन आज इनकी संख्या 254 है.

उन्होंने कहा, ‘‘सावर्जनिक क्षेत्र की कंपनियां रिकॉर्ड रिटर्न दे रही हैं और इनपर निवेशकों का भरोसा बढ़ रहा है. बीएसई में सार्वजनिक उपक्रमों का सूचकांक बीते दो साल में दोगुना हो गया है.''

उल्लेखनीय है कि बीएसई पीएसयू सूचकांक में पिछले दो साल में लगभग 106 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई. हालांकि, इस दौरान बीएसई सेंसेक्स ने 25.22 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में भी इस दौरान अच्छी तेजी देखी गयी.

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का आरोप लगाने वाले पहले वह यह बताएं कि एमटीएनएल, बीएसएनएल, एयर इंडिया को किसने बर्बाद किया था. उन्होंने कहा कि एलआईसी को लेकर भी अफवाह फैलाई गई ‘‘लेकिन एलआईसी का शेयर आज रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है.'' एलआईसी का शेयर बुधवार को 8.60 प्रतिशत चढ़कर 1044.45 रुपये पर बंद हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं:- 
"अयोध्या का जश्न देख, कृष्ण-कन्हैया कहां मानने वाले हैं..." : CM योगी का इशारा मथुरा तो नहीं?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)