विज्ञापन
Story ProgressBack

वो सबसे भावुक पलः शपथ ली और पैर छूकर भाई चिरंजीवी से लिपट गए पवन कल्याण

जब भी आंध्र प्रदेश की राजनीति में चंद्रबाबू नायडू के इस शपथ ग्रहण समारोह का जिक्र होगा तो पवन कल्याण (Pawan Kalyan Oath) और चिरंजीवी के बीच के इस बॉन्ड को भी लोग जरूर याद करेंगे.

Read Time: 4 mins
वो सबसे भावुक पलः शपथ ली और पैर छूकर भाई चिरंजीवी से लिपट गए पवन कल्याण
पवन कल्याण ने छुए भाई चिरंजीवी के पैर.
नई दिल्ली:

तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मंच पर मेहमानों का हुजूम, लेकिन पवन कल्याण (Pawan Kalyan Oath) की आंखें मानो किसी खास शख्स को ढूंढ रही थीं. पवन अचानक झुके और कॉटन की सफेद शर्ट पहने उस खास शख्स के पैर छू लिए... आंध्र प्रदेश में आज नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह बहुत ही भव्य तरीके से हुआ. चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली तो वहीं पवन कल्याण ने भी मंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण के दौरान पवन कल्याण की आवाज में अलग ही जोश देखने को मिला. मंत्री पद की शपथ लेने के बाद पवन कल्याण ने पीएम मोदी समेत मंच पर मौजूद सभी मेहमानों को नमस्कार किया. लेकिन एक क्षण ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया.

ये भी पढ़ें-LIVE Updates: चंद्रबाबू नायडू ने ली CM पद की शपथ, पीएम मोदी, रजनीकांत और चिरंजीवी भी थे मौजूद

पवन कल्याण ने छुए भाई चिरंजीवी के पैर

पवन कल्याण अचानक नीचे झुके और मंच पर सफेद शर्ट और काली पैंट में मौजूद एक शख्स के पैर छूने लगे. हालांकि उस शख्स ने पवन को उठाया और अपने गले लगा लिया. एक पल के लिए सबको मन में ये सवाल जरूर उठा होगा कि ये सख्स आखिर है कौन, जिसके आगे पवन कल्याण नतमस्तक नजर आए. तो बता दें कि ये शख्स कोई और नहीं साउथ के सुपरस्टार और पवन कल्याण के बड़े भाई चिरंजीवी हैं. 

भाई पवन को देख भावुक हुए चिरंजीवी

छोटे भाई पवन कल्याण को सीने से लगाने के बाद दिग्गज एक्टर चिरंजीवी न सिर्फ भावुक हो गए बल्कि काफी खुश भी नजर आए. मानों उनके मन में एकदम से भावनाओं का बवंडर सा उमड़ पड़ा हो. जिस छोटे भाई को उन्होंने कभी कंधे पर उठाकर छूला झुलाया होगा, या साथ में खेले और बड़े होने पर एक्टिंग के गुर सिखाए, वो भाई आज आंध्र प्रदेश प्रदेश सरकार में मंत्री बनने जा रहा है, तो बड़े भाई का गर्वित होना तो लाजमी है. यह सिर्फ महज एक पल नहीं बल्कि दोनों भाइयों के बीच का वो प्यार है, जो आज की जनरेशन में कहीं गायब सा होता जा रहा है. लेकिन राजनीतिक मंच पर मौजूद चिरंजीवी और पवन कल्याण भाई-भाई के प्यार और कभी न टूटने वाले बॉन्ड की मिसाल से लग रहे थे. 

भाई चिरंजीवी के सीने से लिपट गए पवन कल्याण 

पवन कल्याण जब मंत्री पद की शपथ ले रहे थे, उस दौरान बड़े भाई चिरंजीवी उनको टकटकी बांधे बस देखे जा रहे थे.वहीं वहां मौजूद आम जनता भी खुशी से जूझ उठी. पवन की पत्नी के चेहरे पर भी अलग ही खुशी थी. लेकिन इस दौरान सबसे ज्यादा ध्यान बड़े भाई चिरंजीवी ने खींचा, उनकी खुशी का तो मानो ठिकाना ही नहीं था. चिरंजीवी ने भले ही इस दौरान एक लफ्ज न कहा हो लेकिन उनकी आंखों ने सबकुछ बयां कर दिया. छोटे भाई पवन के शपथ ग्रहण के दौरान चिरंजीवी काफी इठलाते नजर आए. उन्होंने ताली बजाकर आसपास बैठे लोगों से भाई की तारीफ की.

पवन कल्याण ने जब शपथ ग्रहण की उसके बाद वह सबसे पहले पीएम मोदी के पास आशीर्वाद लेने पहुंचे. पीएम मोदी ने पीठ थपथपाकर पवन का हौसला बढ़ाया. इसके बाद उन्होंने सीएम चंद्रबाबू नाडू का आशीर्वाद लिया और फिर वह मंच पर मौजूद अन्य मेहमानों से मिले. वहां मौजूद हर एक मेहमान को पवन ने हाथ जोड़कर नमस्कार किया. लेकिन जैसे ही वह आगे बढ़े बड़े भाी चिरंजीवी के सामने मानो उनके कदम थम से गए और वह नीचे झुकर उनके पैर छूने लगे. बड़े भाई ने भी निराश न करते हुए भाई को न सिर्फ अपना आशीर्वाद दिया बल्कि गले से लगा लिया.

आंध्र की राजनीति में 'पवन का दौर'

जब भी आंध्र प्रदेश की राजनीति में चंद्रबाबू नायडू के इस शपथ ग्रहण समारोह का जिक्र होगा तो पवन कल्याण और चिरंजीवी के बीच के इस बॉन्ड को भी लोग जरूर याद करेंगे. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब पवन ने चिरंजीवी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया है. चुनाव जीतने के बाद भी उन्होंने भाई से मुलाकात कर उनके पैर छुए थे. 

आंध्र प्रदेश में पवन कल्याण ने कर दिया कमाल

बता दें कि आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में पवन कल्याण ने पीठपुरम सीट से जीत हासिल की है. आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में पवन कल्याण की जनसेना दूसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. अब वह चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में शामिल हुए हैं. वह आंध्र प्रदेश के नए डिप्टी सीएम होंगे. सिर्फ विधानसभा ही नहीं लोकसभा चुनाव में भी उनकी पार्टी जनसेना ने दो सीटों पर चुनाव लड़ जीत हासिल की है. पीएम मोदी भी उनकी जमकर तारीफ की थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या राहुल भूल गए थे कुछ? शपथ के बाद मार्शल से हाथ मिलाने पर जानें क्यों चल रहा वार-पलटवार
वो सबसे भावुक पलः शपथ ली और पैर छूकर भाई चिरंजीवी से लिपट गए पवन कल्याण
"सूरज रेवन्ना को फंसाया जा रहा...", यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले पिता एच.डी. रेवन्ना
Next Article
"सूरज रेवन्ना को फंसाया जा रहा...", यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले पिता एच.डी. रेवन्ना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;