Lok Sabha Election 2024: बिहार में NDA उम्मीदवारों का समर्थन करेगी पशुपति पारस के नेतृत्व वाली RLJP

बिहार में टिकट बंटवारे में भाजपा की ओर से चिराग पासवान के नेतृत्व वाले धड़े लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को तरजीह देने और उन्हें हाजीपुर सहित पांच सीट दिए जाने के बाद पारस ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

Lok Sabha Election 2024: बिहार में NDA उम्मीदवारों का समर्थन करेगी पशुपति पारस के नेतृत्व वाली RLJP

पशुपति पारस ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों का समर्थन करेगी. पारस ने मंगलवार को यहां भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की. मुलाकात के बाद नड्डा ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट के जरिए उपरोक्त जानकारी साझा की. हालांकि न तो नड्डा और न ही रालोजपा की ओर से यह स्पष्ट किया गया कि टिकट बंटवारे में नजरअंदाज किए जाने के पारस के आरोपों का मुद्दा किस प्रकार हल किया गया.

बिहार में टिकट बंटवारे में भाजपा की ओर से चिराग पासवान के नेतृत्व वाले धड़े लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को तरजीह देने और उन्हें हाजीपुर सहित पांच सीट दिए जाने के बाद पारस ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने भाजपा नेतृत्व पर अपनी पार्टी के साथ 'नाइंसाफी' का भी आरोप लगाया था.

मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए नड्डा ने 'एक्स' पर कहा, ‘‘राजग में हमारे सहयोगी एवं रालोजपा के प्रमुख पशुपति पारस से नई दिल्ली में आवास पर मुलाकात की. राजग सदस्य के नाते पशुपति पारस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लगातार अच्छे कार्य किए.''

उन्होंने कहा, 'आने वाले चुनाव में भी हमारा गठबंधन मजबूती से बना रहेगा. उनकी पार्टी बिहार में राजग के सभी 40 उम्मीदवारों का पूर्ण समर्थन करेगी, साथ ही उनकी जीत सुनिश्चित करने में हरसंभव सहयोग देगी.'

पारस ने भी इसकी पुष्टि करते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार राजग की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने 'एक्स' पर एक पोस्ट में उनपर और उनकी पार्टी पर पुनः विश्वास व्यक्त करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नड्डा का आभार जताया.

ये भी पढ़ें- "मुझे BJP ज्वाइन करने का ऑफर मिला, AAP के चार नेताओं की होगी गिरफ्तारी ": आतिशी का दावा

वीडियो देखें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)