विज्ञापन

बेटी का मेडल छूटा, देश में हर दिल टूटा: PM मोदी बोले- तुम चैंपियनों की चैंपियन हो विनेश

पीएम मोदी ने विनेश फोगाट (PM Modi Support Vinesh Phogat) का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है.आप मजबूत होकर वापस आओ, हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

बेटी का मेडल छूटा, देश में हर दिल टूटा: PM मोदी बोले- तुम चैंपियनों की चैंपियन हो विनेश
Vinesh Phogat Disqualified In Paris Olympics: पूरा देश कर रहा विनेश फोगाट को सपोर्ट.

Vinesh Phogat Disqualified In Olympics: महिला पहलवान विनेश फोगाट को देश से बहुत उम्मीदें थीं. हर कोई इसी बात पर नजरें गढ़ाए बैठा था कि क्या वह पेरिस ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड जीतेंगी. लेकिन फिर अचानक एक दिल तोड़ने वाली खबर सामने आई. पहलवान विनेश फोगाट को तय कैटेगरी से 100 ग्राम के करीब ओवरवेट (Vinesh Phogat Over weight) होने की वजह से फाइनल से पहले ही अयोग्य घोषित कर दिया गया है, ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. अब इस पर राजनीतिक हस्तियों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. भारत की आम जनता समेत राजनीतिक हस्तियां भी विनेश फोगाट की अयोग्यता पर विरोध जता रही है और पूरी मजबूती से देश की बेटी के साथ डटकर खड़ी है.

"तुम भारत का गौरव और हर भारतीय के लिए प्रेरणा"

भारत की बेटी भले ही अब फाइनल में नहीं खेल पाएंगी, लेकिन जिस जज्बे के साथ वह फाइनल में पहुंची थीं, उसके लिए पूरे देश को तुम पर गर्व है विनेश... पीएम मोदी ने प्रतिक्रिया देते हुए विनेश को चैंपियनों में चैंपियन कहा है. पीएम ने कहा कि वह भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा भी हैं. पीएम ने कहा कि यह झटका दुख पहुंचाने वाला है. काश वह उस नराशा को बता पाते, जिसका वह अनुभव कर रहे हैं.

राष्ट्रपति मुर्मू ने लिखा, पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट के असाधारण खेल ने हर भारतीय को रोमांचित किया है और देश को गौरवान्वित किया है.  हम सभी उनकी अयोग्यता पर निराशा हैं, लेकिन वह 1.4 बिलियन लोगों के दिलों में अब भी चैंपियन हैं.


 

"इन्हीं हालातों में असली ताकत दिखती है"

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर कहा, विनेश आप हमेशा भारत के लिए आशा और गौरव की किरण रही हैं. आज का झटका भले ही झेलना थोड़ा मुश्किल है लेकिन इन्ही हालातों में आपकी असली ताकत उभरकर सामने आती है.

"सच्चाई का पता लगाया जाए"

समाजवादी पार्टी प्रमुख और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि विनेश फोगाट के फाइनल में न खेल पाने की चर्चा के तकनीकी कारणों की गहरी जांच की जाए और सच्चाई का पता लागाया जाए. 

"विनेश फोगाट पर मुझे गर्व"

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने भी विनेश फोगाट पर गर्व जताया है. उन्होंने कहा है- "विनेश फोगाट पर मुझे गर्व है".

"विनेश नहीं देश का अपमान"

AAP सांसद संजय सिंह का कहना है कि, " यह विनेश नहीं देश का अपमान है.भारत सरकार इसमें हस्तक्षेप करे. विनेश पूरी दुनिया में इतिहास रचने जा रही थीं, उनको 100 ग्राम ओवरवेट दिखाकर अयोग्य घोषित करना घोर अन्याय है. पूरा देश विनेश के साथ खड़ा है."

"अयोग्यता के खिलाफ करेंगे अपील"

वहीं रेसलिंग फेडरेशन के वाइस प्रेसिडेंट करण भूषण का कहना है, "अयोग्यता के खिलाफ अपील करेंगे."

गोल्ड मेडल जीतने के बेहद करीब थीं विनेश

पीएम मोदी ने विनेश फोगाट का हौसला बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है. आप मजबूत होकर वापस आओ, हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं. बता दें कि भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट 50 किलोग्राम महिला वर्ग की रेसलिंग के फाइनल से बाहर हो गई हैं. फोगाट को ओवरवेट होने की वजह से अयोग्य घोषित किया गया है. भारतीय कुश्ती और देश के लिए यह एक बड़ा झटका है. विनेश फोगाट गोल्ड मेडल जीतने के बेहद करीब थीं.

सिर्फ इतना ज्यादा था विनेश का वजन

भारतीय ओलंपिक संघ ने कहा, "भारतीय दल महिला कुश्ती 50 किग्रा वर्ग से विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित किए जाने की खबर आपसे साझा करता है. रात भर टीम द्वारा किए गए बेहतरीन प्रयासों के बावजूद, आज सुबह उनका वजन 50 किलो से कुछ अधिक था, इस समय इस पर कोई और टिप्पणी नहीं की जाएगी. भारतीय टीम आपसे विनेश की निजता का सम्मान करने का अनुरोध करती है. वह मौजूदा प्रतियोगिताओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहेगी."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भीषण गर्मी और भारी बारिश के बाद अब कड़ाके की ठंड के लिए रहें तैयार, IMD की भविष्‍यवाणी ने बढ़ाई टेंशन
बेटी का मेडल छूटा, देश में हर दिल टूटा: PM मोदी बोले- तुम चैंपियनों की चैंपियन हो विनेश
मुंबई के कमला मिल क्षेत्र में टाइम्स टावर में लगी आग, इलाके में छाया काला धुआं
Next Article
मुंबई के कमला मिल क्षेत्र में टाइम्स टावर में लगी आग, इलाके में छाया काला धुआं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com