चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक मामले में एक सैनिक गिरफ्तार, पुलिस ने अभी तक चार को दबोचा

पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार सैनिक की पहचान संजीव सिंह के रूप में की है. संजीव पर आरोप है कि उसने संबंधित लड़की जिसका वीडियो लीक हुआ को ब्लैकमेल किया है.

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक मामले में एक सैनिक गिरफ्तार, पुलिस ने अभी तक चार को दबोचा

चंडीगढ़:

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक मामले में पुलिस ने एक सैनिक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अभी तक इस मामले में कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है. शनिवार को जिस सैनिक को गिरफ्तार किया गया वो अरुणाचल प्रदेश में पोस्टेड था. पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार सैनिक की पहचान संजीव सिंह के रूप में की है. संजीव पर आरोप है कि उसने संबंधित लड़की जिसका वीडियो लीक हुआ को ब्लैकमेल किया है. पंजाब पुलिस के प्रमुख गौरव यादव ने कहा कि संजीव को अरुणाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी लड़की के अलावा दो अन्य लोगों की इस मामले में पहले ही गिरफ्तारी की जा चुकी है. संजीव के अलावा तीन अन्य लोगों को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था.

जवान की गिरफ्तारी को लेकर सेना ने भी एक बयान जारी किया. इस बयान में सेना की तरफ से कहा गया है कि हमे जैसे ही पंजाब पुलिस से यह सूचना मिली की हमारे एक जवान की भी इस पूरे मामले में संलिप्ता सामने आई है तो हमने पंजाब और अरुणाचल प्रदेश पुलिस के साथ सहयोग किया और आरोपी जवान को उनके हवाले किया. सेना इस तरह की घटनाओं को लेकर जीरो टॉलरेंस के नियम पर कायम है. 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही आरोपियों के वकील ने कोर्ट में माना था कि आरोपी छात्रा ने एक और छात्रा का वॉशरूम का वीडियो बनाया है लेकिन ये आपत्तिजनक नहीं है. पुलिस ने इस मामले में एक चौथे व्यक्ति के भी शामिल होने की आशंका जताई है, जो आरोपी छात्रा को ब्लैकमेल कर रहा था.

इससे पहले पुलिस ने ये कहा था कि किसी और लड़की का कोई वीडियो नहीं बनाया गया है. इधर कल इस मामले के तीन आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद तीनों को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

बता दें कि निजी क्षेत्र की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के एक हॉस्टल से पिछले दिनों एक छात्रा का वीडियो लीक हुआ था. इस वाकये के बाद कैंपस में दो दिनों तक भारी विरोध प्रदर्शन हुआ था. फिलहाल छात्र-छात्राओं का विरोध-प्रदर्शन शांत हो गया है लेकिन विश्वविद्यालय  को शनिवार तक बंद करने की घोषणा की गई थी. आसपास के शहरों के कई छात्र अपने-अपने घर चले गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

छात्राओं का आरोप है कि उसके हॉस्टल में ही रह रही एक छात्रा ने 60 छात्राओं के प्राइवेट वीडियो बना लिए और उसे शिमला में रहने वाले अपने ब्वॉयफ्रेंड को भेज दिए. उनका यह भी आरोप है कि उनमें से कुछ वीडियो सोशल मीडिया और पोर्न वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं.