विज्ञापन
Story ProgressBack

अयोध्या दौरे पर 'उज्‍ज्‍वला योजना' की 10 करोड़वीं लाभार्थी के घर चाय पीने पहुंचे PM मोदी

PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी जब अयोध्या की संकरी गलियों से गुजरे तो भारी भीड़ ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने एक पेंटिंग पर भी हस्ताक्षर किए जो एक लड़के ने उन्हें दिखाई.

Read Time: 3 mins

पीएम मोदी जब अयोध्या की संकरी गलियों से गुजरे तो भारी भीड़ ने उनका स्वागत किया

अयोध्या:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के अयोध्या में उस महिला के घर गए, जो "प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना" की 10 करोड़वीं लाभार्थी है. पीएम मोदी को यहां चाय की की पेशकश की गई. उज्ज्वला योजना ग्रामीण और वंचित परिवारों को एलपीजी सिलेंडर जैसे स्वच्छ खाना पकाने का ईंधन प्रदान करती है, जो जलाऊ लकड़ी, कोयला और गाय के गोबर के उपलों का उपयोग करते थे. पारंपरिक खाना पकाने के ईंधन का उपयोग करने से ग्रामीण महिलाओं के स्वास्थ्य के साथ-साथ पर्यावरण पर भी हानिकारक प्रभाव पड़ता है. 

पीएम मोदी जब अयोध्या की संकरी गलियों से गुजरे तो भारी भीड़ ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने एक पेंटिंग पर भी हस्ताक्षर किए जो एक लड़के ने उन्हें दिखाई. इससे पहले आज पीएम मोदी ने पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया और दो अमृत भारत और छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, जिनमें से कुछ को वर्चुअल माध्यम से रवाना किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

वह एक हवाई अड्डे का उद्घाटन भी करेंगे और यूपी में विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने स्टेशन का दौरा किया. उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव समेत अन्य लोग मौजूद थे. अधिकारियों ने कहा कि पुनर्विकसित स्टेशन (अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन) का चरण- I 240 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से पूरा किया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

तीन मंजिला रेलवे स्टेशन की इमारत लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा, पूजा की जरूरतों के लिए दुकानें, क्लॉक रूम, चाइल्ड केयर रूम, वेटिंग हॉल जैसी सुविधाओं से सुसज्जित है. प्रधानमंत्री की यह यात्रा राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले हो रही है. प्राण प्रतिष्‍ठ कार्यक्रम 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी समेत कई हस्तियां शामिल होंगी.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बिरला के पक्ष में वोट डालेंगे चंद्रशेखर? जानिए लोकसभा अध्यक्ष चुनाव पर 10 बड़े अपडेट
अयोध्या दौरे पर 'उज्‍ज्‍वला योजना' की 10 करोड़वीं  लाभार्थी के घर चाय पीने पहुंचे PM मोदी
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Next Article
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;