विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 09, 2022

नुपुर शर्मा की जीभ काटने पर 2 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा करने का आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस ने बताया कि इनाम घोषित करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को सालहेड़ी निवासी आरोपी इरशाद प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज किया.

Read Time: 3 mins
नुपुर शर्मा की जीभ काटने पर 2 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा करने का आरोपी गिरफ्तार
Nupur Sharma की जीभ काटने पर इनाम देने की घोषणा करने वाला गिरफ्तार.
नूंह:

हरियाणा के नूंह से पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने टेलीविजन बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर विवादित टिप्पणी करने वाली BJP की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) की जीभ काटने वाले को दो करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी. पुलिस ने बताया कि इनाम घोषित करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को सालहेड़ी निवासी आरोपी इरशाद प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज किया. नूंह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने शुक्रवार को बताया, ‘आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. हम उसे शनिवार को अदालत के समक्ष पेश करने के बाद पुलिस हिरासत में लेंगे.'

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि प्रधान कथित तौर पर शर्मा की जीभ काटने पर पूरे मेवात की ओर से एक यूट्यूबर को पुरस्कार देने की पेशकश कर रहा है. वीडियो में व्यक्ति कहता सुनाई दे रहा है, ‘उसकी जीभी लाओ और दो करोड़ ले जाओ. ऐसा करो और अभी रुपये ले जाओ.'

इस वीडियो के सोशल मीडिया के बडे़ पैमाने पर साझा किए जाने के बाद पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया. इसके बाद पुलिस ने प्रधान और अन्य के खिलाफ नूंह नगर थाने में मामला दर्ज किया था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी ने बाद में अपने फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड किया था.

नुपुर शर्मा को धमकाने के आरोप में अजमेर दरगाह के मौलवी पर केस दर्ज

गुरुवार को चंडीगढ़ में, इस मुद्दे पर टिप्पणी करने के लिए कहे जाने पर राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि कानून के मुताबिक कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, "ऐसे तत्व जो देश में शांति में विघ्न डालना चाहते हैं, उनसे सख्ती से निपटा जाएगा."

वरूण सिंगला ने गुरुवार को बताया था कि पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है तथा कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. सिंगला ने कहा कि पुलिस का सोशल मीडिया प्रकोष्ठ यह सुनिश्चित कर रहा है कि ऐसी भड़काऊ सामग्री का जिले में प्रसार न हो. उन्होंने कहा, "लोगों से हमारी अपील है कि इस तरह की सांप्रदायिक सामग्री वाली वीडियो का प्रसार न करें."

Video : क्या नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियां गलत थीं?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हिंडनबर्ग ने अदाणी से संबंधित रिपोर्ट प्रकाशन से दो माह पहले अपने ग्राहक से साझा की : सेबी
नुपुर शर्मा की जीभ काटने पर 2 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा करने का आरोपी गिरफ्तार
भोले बाबा का खास देव प्रकाश मधुकर कौन, जिस पर पुलिस ने रखा 1 लाख का इनाम
Next Article
भोले बाबा का खास देव प्रकाश मधुकर कौन, जिस पर पुलिस ने रखा 1 लाख का इनाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;