"कोई मनी ट्रेल स्थापित नहीं हुआ लेकिन फिर भी..." : आतिशी ने प्रवर्तन निदेशालय को घेरा

आतिशी को चुनाव आयोग का नोटिस उनकी इस टिप्पणी पर जारी किया गया था कि बीजेपी ने उनसे संपर्क कर उन्हें या तो पार्टी में शामिल होने या एक महीने के भीतर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के लिए तैयार रहने के लिए कहा था.

ED ने मनी ट्रेल सामने आने पर BJP के खिलाफ क्यों नहीं की कार्रवाई? आतिशी

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग से नोटिस मिलने के एक दिन बाद, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने शनिवार को ईडी से कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामलों के संबंध में बीजेपी नेताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई बताने को कहा है. एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, आप के वरिष्ठ नेता ने चुनाव आयोग पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया. आतिशी ने कहा कि “केवल संदेह के आधार पर, ईडी ने आप नेता संजय सिंह, मनीष सिसौदिया और यहां तक कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी को भी गिरफ्तार कर लिया, जबकि उनके खिलाफ कोई धन का लेन-देन नहीं मिला. उन्होंने पूछा, "ईडी ने बीजेपी नेताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई की है." 

आतिशी के आरोपों पर पलटवार करते हुए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि कथित शराब घोटाले में कई परतें खुल रही हैं.

आप ने पिछले महीने ईडी से बीजेपी के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि पार्टी को चुनावी बांड के माध्यम से कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले के एक आरोपी से करोड़ों रुपये मिले. पार्टी ने ईडी को बीजेपी के खिलाफ मामला दर्ज करने की भी चुनौती दी और आरोप लगाया कि मामले में धन का लेन-देन पार्टी तक पहुंचा है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी ने बीजेपी पर विपक्ष को निशाना बनाने के लिए अन्य केंद्रीय एजेंसियों की तरह चुनाव आयोग का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "बीजेपी आप नेताओं को निशाना बनाने और उन्हें गिरफ्तार कराने के लिए सीबीआई, ईडी और अब चुनाव आयोग जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है. मैं बीजेपी से कहना चाहती हूं कि उसे इन एजेंसियों के पीछे छिपना बंद करना चाहिए और चुनाव में आप से लड़ना चाहिए."

बता दें आतिशी को चुनाव आयोग का नोटिस उनकी इस टिप्पणी पर जारी किया गया था कि बीजेपी ने उनसे संपर्क कर उन्हें या तो पार्टी में शामिल होने या एक महीने के भीतर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के लिए तैयार रहने के लिए कहा था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बच्चा चोर गिरोह का भंडाफोड़, कई बच्चों को CBI ने किया रेस्क्यू, महिलाएं गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com