विज्ञापन
This Article is From Jan 26, 2024

गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव में दिखी थी दूरी

इस तस्वीर के सामने आने के बाद राजनीति के गलियारों में तमाम तरह की अटकलें लगाई जानें लगी है. साथ ही बीते कई दिनों से JDU और RJD के बीच चल रही खींचतान की खबरें भी अब कुछ हद तक सही साबित होती दिख रही है. 

गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव में दिखी थी दूरी
गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव में दिखी दूरी
नई दिल्ली:

बिहार सरकार में लगता है सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पहले से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि जेडीयू और आरजेडी के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रही हैं. इसके बाद ही सूत्रों के हवाले से खबर आई कि नीतीश कुमार आगामी रविवार को नई सरकार का गठन कर सकते हैं. जेडीयू और आरजेडी के बीच की खींचताना गणतंत्र दिवस पर पटना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भी दिखी, जब सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एक ही कार्यक्रम में दूर-दूर बैठे.

नीतीश और तेजस्वी के बीच खाली रही कुर्सी

इस आयोजन के दौरान सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक दूसरे दूरी बनाते दिखे. इस कार्यक्रम के दौरान दोनों एक दूसरे से दूर बैठे दिखे. जबकि सीएम नीतीश कुमार के पास ही एक कुर्सी खाली थी.इस तस्वीर के सामने आने के बाद राजनीति के गलियारों में तमाम तरह की अटकलें लगाई जानें लगी है. साथ ही बीते कई दिनों से JDU और RJD के बीच चल रही खींचतान की खबरें भी अब कुछ हद तक सही साबित होती दिख रही है. 

विधानसभा चुनाव तक सीएम बने रहेंगे नीतीश

गौरतलब है कि बिहार में नीतीश कुमार के पाला बदलने को लेकर जारी सियासी शोर के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) समय पर ही यानी कि अगले साल ही होने की संभावना है, ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. पहले खबर आई थी कि नीतीश कुमार विधानसभा भंग कर सकते हैं, लेकिन अब खबर है कि विधानसभा भंग करने की सिफ़ारिश नहीं की जाएगी. अगले विधानसभा चुनाव तक नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

BJP-JDU के बीच सीट बंटवारे पर जल्द साफ होगी तस्वीर

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी और जेडीयू लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेगी. बीजेपी-जेडीयू सरकार के समय जो मंत्रालय का बंटवारा हुआ था, वही अब भी रहने की संभावना है. सीटों की संख्या और अन्य बातों पर अगले दो-तीन दिनों में तस्वीर साफ़ हो सकती है. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार आरजेडी और कांग्रेस दोनों से नाराज हैं. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के ट्वीट के बाद गुरुवार को नीतीश कुमार के सब्र का बांध टूट गया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव में दिखी थी दूरी
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com