विज्ञापन

NEET Paper Leak: लातूर पुलिस के पास चौंकाने वाले सबूत, बिहार से जुड़ रहे तार; गिरफ्तार टीचर जलील पठान भी सस्पेंड

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जांच में अभी तक गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से NEET एग्जाम (NEET Exam) के करीब 12 प्रवेश फार्मों की फोटो कॉपी मिली है. अब पुलिस उन सभी छात्रों और उनके अभिभावकों से संपर्क करने की कोशिश में जुटी हुई है. 

NEET Paper Leak: लातूर पुलिस के पास चौंकाने वाले सबूत, बिहार से जुड़ रहे तार; गिरफ्तार टीचर जलील पठान भी सस्पेंड
NEET Paper Leak: लातूर पुलिस के पास चौंकाने वाले सबूत.
नई दिल्ली:

NEET पेपर लीक मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. महाराष्ट्र ATS से मिले इनपुट के बाद लातूर पुलिस के हाथ कई चौंकाने वाले सबूत लगे हैं. पेपर लीक (NEET Paper Leak) केस में गंगाधर गुंडे पर आरोपी शिक्षकों और पेपर लीक एजेंटों की बीच की कड़ी होने का शक जताया जा रहा है. पुलिस सूत्रों से जानकारी सामने आई है कि गंगाधर गुंडे बिहार के कुछ लोगों के संपर्क में था, लेकिन वो लोग हैं कौन, ये अभी तक पता नहीं चल सका है. जांच के दौरान पुलिस को कुछ व्हाट्सएप चैट और कॉन्टैक्ट नंबर भी मिले हैं. इन चैट और नंबरों से ही खुलासा हुआ है कि गंगाधर बिहार में कुछ लोगों के संपर्क में था. 

ये भी पढ़ें-NEET पेपर लीक केस में CBI ने बिहार में तेज की जांच, कई जिलों में मारी रेड

बिहार में किन लोगों से था गंगाधर का कनेक्शन?

गंगाधर जिन लोगों के संपर्क में था, क्या वो बिहार पेपर लीक के मौजूदा आरोपी हो सकते हैं, इस सवाल पर पलिस की तरफ से कुछ भी बयान सामने नहीं आया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक,  जांच में अभी तक गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से NEET एग्जाम के करीब 12 प्रवेश फार्मों की फोटो कॉपी मिली है. अब पुलिस उन सभी छात्रों और उनके अभिभावकों से संपर्क करने की कोशिश में जुटी हुई है. 

Latest and Breaking News on NDTV

गंगाधर गुंडे महाराष्ट्र के सांगली का रहने वाला है. फिलहाल वह गुरुग्राम की एक ऑटोमोबाइल कंपनी में काम कर रहा है. पेपर लीक को लेकर वह बिहार के कई लोगों के संपर्क में था. शक जताया जा रहा है कि ये लोग या तो नीट के छात्र या फिर पेपर लीक एजेंट भी हो सकते हैं.

गिरफ्तार शिक्षक जलील पठान सस्पेंड

आरोपियों के पास से NEET के अलावा राज्य सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं के भी  कुछ प्रवेश फॉगिरर्म बरामद किए गए हैं. पुलिस उन्हे भी वेरिफाई करने में जुटी है. इस बीच बड़ी खबर ये भी है कि NEET पेपर लीक मामले में गिरफ्तार आरोपी शिक्षक जलील पठान को सस्पेंड कर दिया गया है.  जलील उमर खान पठान को शिक्षा विभाग ने सस्पेंड कर दिया है. उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

2 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर जलील पठान

जलील पठान और जिला परिषद स्कूल के शिक्षक संजय जाधव को पुलिस ने नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया था. दोनों ही 2 जुलाई तक पुलिस रिमांड में हैं. इन पर नीट एग्जाम के लिए बैठने वाले छात्रों के प्रवेश फॉर्म को धाराशिव के आईटीआई संस्था से जुड़े इरन्ना कोनगलवार को भेजने का आरोप है. बताया जा रहा है कि इरन्ना ने इन फॉर्म को दिल्ली में गंगाधर गुंडे को भेजा था. दोनों ही टीचर्स की व्हाट्सएप चैट से पैसे के लेन-देन की बात भी सामने आई है. 

Latest and Breaking News on NDTV

NEET पेपर लीक मामले में लातूर पैटर्न की चर्चा

बता दें कि नीट पेपर लीक मामले में नाम सामने आने के बाद लातूर पैटर्न एक बार फिर से चर्चा में है. लातूर पैटर्न 80 के दशक में एक कॉलेज से शुरू हुआ था, जिसके बाद लातूर महाराष्ट्र में कोचिंग का केंद्र बन गया है. पूरे राज्य से छात्र  NEET और JEE advance एग्जाम को क्रैक करने के लिए लातूर पहुंचते हैं. 

ये भी पढ़ें-ग्राउंड रिपोर्ट: NEET पेपर लीक का क्या है लातूर कनेक्शन? व्हाट्सएप चैट से हुए अहम खुलासे

Explainer : कैसे काम करती है डार्क वेब की दुनिया? NEET और NET पेपर लीक मामले में आया है जिक्र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
NEET Paper Leak: लातूर पुलिस के पास चौंकाने वाले सबूत, बिहार से जुड़ रहे तार; गिरफ्तार टीचर जलील पठान भी सस्पेंड
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com