NEET मेडिकल प्रवेश परीक्षा के दौरान छात्रा को कथित तौर पर ब्रा उतारने को किया गया मजबूर

लड़की के पिता की ओर से पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के बाद यह मामला सामने आया है.

कोल्‍लम (केरल):

केरल में नीट मेडिकल प्रवेश परीक्षा ( NEET medical entrance exam) दे रही एक छात्रा को कथित तौर पर ब्रा उतारने को मजबूर किया गया क्‍योंकि सुरक्षा जांच के दौरान उसकी ब्रा के मेटेलिक हुक (metallic hook) से आवाज आई थी. लड़की के पिता की ओर से पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के बाद यह मामला सामने आया है. राज्‍य के कोल्‍लम जिले के एक NEET केंद्र में महिला सुरक्षाकर्मियों ने इस छात्रा से “metallic hook” के कारण ब्रा हटाने के लिए कहा. छात्रा ने बाद में ब्रा अपनी मां को दी ताकि उसे परीक्षा में बैठने की इजाजत मिल सके. उसने अपने को कवर करने के लिए शॉल भी मांगा.इस  बीच, मामले को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए केरल की उच्‍च शिक्षा मंत्री आर बिंदु ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा है कि राष्‍ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी और NEET को  अपने निर्देश बेहद स्‍पष्‍ट रूप से सामने रखना चाहिए. 

उधर, Chadamangalam के सेंटर, द मार्थोमा इंस्‍टीट्यूट ऑफ इन्‍फॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी (Marthoma Institute of Information Technology) ने इस मामले में कोई भी जिम्‍मेदारी लेने से इनकार किया है. इस बीच, कोल्‍लम के पुलिस प्रमुख ने पुष्टि की है कि छात्रा के पेरेंट्स की ओर से इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई है.  

3423lb6s

शिकायत में छात्रा के पिता ने कहा है, "सुरक्षा जांच के बाद मेरी बेटी से कहा गया कि मेटल डिटेक्‍टर से इनरवेयर के हुक का पता चला है. इसलिए उससे, इसे हटाने को कहा गया.करीब 90 फीसदी महिला स्‍टूडेंट्स को अपने इनरवेयर हटाकर स्‍टोररूम में रखने पड़े. पेपर लिखते समय इन कैंडिडेट्स को मानसिक रूप से परेशान होना पड़ा. "ऐसी अपुष्‍ट खबरें हैं कि एक अन्‍य छात्रा को जींस उतारने को कहा गया क्‍योंकि इसके मेटल बटन और जेब थे. यह भी बताया गया कि नकल रोकने के लिए कई छात्राओं की ड्रेस की आस्‍तीन काट दी गईं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* जब 'राहत' देने का वक्त था, तब हम 'आहत' कर रहे : वरुण गांधी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल
* MP के धार में पुल की रेलिंग तोड़ नर्मदा नदी में गिरी रोडवेज़ बस, 13 की मौत
* 'सदन में गहन चिंतन, गहन चर्चा हो' : संसद के मॉनसून सत्र से पहले PM नरेंद्र मोदी की अपील