MP के धार में पुल की रेलिंग तोड़ नर्मदा नदी में गिरी रोडवेज़ बस, 13 की मौत, 15 बचाए गए

राहत और बचाव कार्य जारी है.अब तक 15 लोगों को बचाया गया है जबकि 13 शव बरामद कर लिए गए हैं. बस में लगभग 40 लोग सवार थे.

मध्य प्रदेश के धार जिले के इंदौर से पुणे जा रही महाराष्ट्र रोडवेज की एक बस खलघाट इलाके में पुल की रेलिंग तोड़ने के बाद नर्मदा नदी में गिर गई. अब तक 15 लोगों को बचाया गया है जबकि 13 शव बरामद कर लिए गए हैं. बस में लगभग 40 लोग सवार थे. राहत और बचाव कार्य जारी है.बारिश के बीच उफनती नदी से बस को निकाल लिया गया है.

बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को मध्यप्रदेश शासन द्वारा 4-4 लाख रुपये की राहत राशि प्रदान की जाएगी. वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिवारों को तत्काल 10 लाख रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया है.  

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के धार में हुआ बस हादसा दुखद है. मेरी संवेदनाए इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ है.'' उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर स्थानीय प्रशासन की तरफ से राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है और प्रभावितों की हरसंभव सहायता की जा रही है. पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो - दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की. उसके मुताबिक, हादसे में घायल प्रत्येक व्यक्ति को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रातः खलघाट,खरगोन में हुई बस दुर्घटना का संज्ञान लिया. उन्होंने बताया कि बस के नदी में गिर जाने की सूचना मिलते ही प्रशासन को शीघ्र पहुंचने के निर्देश दिए गए. राहत और बचाव कार्य जारी है. खरगोन, इंदौर जिला प्रशासन  के साथ मुख्यमंत्री निरंतर संपर्क बनाए हुए हैं.

एमपी के गृहमंत्री ने कहा कि इंदौर से पुणे जा रही महाराष्ट्र सरकार की "एसटी" बस धामनोद के पास खलघाट में नर्मदा नदी में गिरने की बहुत ही दुखद और पीड़ादायी दुर्घटना हुई है.  मौके पर सभी जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी और रेस्क्यू टीमें पहुंच गई है. रेस्क्यू के सभी प्रयास किए जा रहे हैं. 15 लोगों का रेस्क्यू किया गया है. दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये Video भी देखें : ओडिशा में भारी बारिश से भूस्खलन, कोई हताहत नहीं