विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV इलेक्शन कार्निवल रायपुर 2 : BJP और कांग्रेस में किसे चुनेगी जनता? किसमें कितना दम?

NDTV Election Carnival Raipur 2: वरिष्ठ पत्रकार केएन किशोर ने बताया कि बृजमोहन अग्रवाल को स्ट्रेटजी बनाने वाला नेता माना जाता है. भाजपा के पास यह सीट लंबे समय से है. टिकट भी भाजपा ने दिग्गज नेता को दिया है. उधर, कांग्रेस ने युवा को टिकट दिया है.

Read Time: 5 mins

NDTV Election Carnival Raipur 2: एनडीटीवी इलेक्‍शन कार्निवल में रायपुर सीट पर जमकर चर्चा हुई.

रायपुर:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर एनडीटीवी इलेक्‍शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंच गया है. दिल्‍ली से शुरू हुआ यह सफर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार से होते हुए झारखंड के रास्ते छत्तीसगढ़ के सरगुजा होते हुए 3800 किलोमीटरकी यात्रा कर रायपुर पहुंचा है. रायपुर में इस चुनाव में बृजमोहन अग्रवाल बनाम विकास उपाध्याय के बीच मुकाबला है. रायपुर सीट बीजेपी का गढ़ रहा है.  छत्तीसगढ़ के राजस्व, युवा एवं खेल मंत्री टंक राम वर्मा एनडीटीवी इलेक्‍शन कार्निवल में शामिल हुए. साथ ही कांग्रेस नेता विकास तिवारी, भाजपा नेता गोरीशंकर श्रीनिवास, वरिष्ठ पत्रकार केएन किशोर और माईएफएम के आरजे ऋषभ भी शामिल हुए और चुनाव पर जमकर चर्चा की.

युवाओं के लिए क्या कर रहे?
छत्तीसगढ़ के राजस्व, युवा एवं खेल मंत्री टंक राम वर्मा ने कहा कि भाजपा की रमन सरकार में खिलाड़ियों को बढ़ाया गया था. शासकीय सेवा में भी सीटें आरक्षित की गईं. हमारे जाने के बाद खेलों पर ध्यान नहीं दिया गया. खेल के मैदान तक खराब हो गए थे. अब सरकार बनी है तो मुख्यमंत्री खुद ध्यान दे रहे हैं. राज्य और केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए काम कर रही है. प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से युवा रोजगार पा रहे हैं. राज्य सरकार एक नई योजना लेकर आई है. इसका नाम है छत्तीसगढ़ युवा रत्न योजना. अच्छा काम करने वाले युवाओं को इसके जरिए सम्मानित किए जाएगा. पिछली सरकार ने छत्तीसगढ़ को पीछे कर दिया. अब फिर सरकार ने काम शुरू किया है. बजट की कोई कमी नहीं है. डबल इंजन की सरकार है. चुनाव बाद फिर तेज रफ्तार से काम होगा. महंगाई के सवाल पर कहा टंक राम वर्मा ने कहा कि अर्थव्यवस्था महंगाई से ज्यादा तेजी से बढ़ रही है.

"कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत जब्त होगी"
टंक राम वर्मा ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय को जमानत बचाने के लिए इस बार जुझना पड़ेगा. हर भाजपा का कार्यकर्ता यही कह रहा है. भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल जाने-माने नेता हैं. वह रायपुर के ही नहीं, छत्तीसगढ़ के बड़े नेता हैं. उनकी जीत तय है. यह दावा ऐसे ही नहीं है. हमने राज्य में सरकार बनते ही किसानों का दो साल का बकाया पैसा दिया. किसानों को धान की सही कीमत दी. महतारी वंदन योजना से लाखों महिलाओं का अभिनंदन किया. तीन महीने में बड़े काम किए. छत्तीसगढ़ में कोई तीसरा दल नहीं है. कांग्रेस की भी हालत बहुत खराब है. डबल इंजन की सरकार का फायदा पार्टी को होगा. यह लोकसभा का चुनाव है तो मतदान भी देश के मुद्दे पर होगा. पूरे देश की जनता जानती है कि केवल मोदी को रोकने के लिए तमाम दलों के नेता एकजुट हो गए.

"जुगाड़ लगाकर तो मंत्री बने"
कांग्रेस नेता विकास तिवारी ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत जब्त होने की बात कहने वाले टंक राम वर्मा को तो टिकट भी दुर्घटनावश मिला है. वह मंत्री भी दुर्घटनावश बने. वह पहले सांसद के प्रतिनिधि थे. उसके बाद विधायक प्रतिनिधि बने. भाजपा के आम कार्यकर्ताओं का हक मारकर जुगाड़ लगाकर वह मंत्री बने हैं. पूरे देश में कांग्रेस और अन्य दलों की गंदगियों को भाजपा अपने में समाहित कर रही है. मोदी जी कहते थे कि मैं कांग्रेस मुक्त भारत करूंगा, अब भाजपा ही कांग्रेस युक्त हो गई. महतारी वंदन के झूठ में टंकराम चुनाव जीत गए. हर चुनाव चुनौतीपूर्ण होता है. भाजपा प्रवक्ताओं को रटाकर भेजा जाता है. 15 लाख देने का वादा और 500 रुपये में सिलेंडर देने का वादा कहां गया. बृजमोहन अग्रवाल को रिटायर करने के लिए भाजपा ने टिकट दिया है. 

"राहुल गांधी देश की बदनामी करते हैं"
भाजपा नेता गोरीशंकर श्रीनिवास ने कहा कि टंकराम भी कार्यकर्ता ही थे. वह भी दरी बिछाते थे. लिपिक भी थे. कांग्रेस के मुखर नेता शैलेंद्र चतुर्वेदी को हराकर विधायक बने हैं. इसीलिए कांग्रेस उनसे नाराज है. भाजपा छोटे-छोटे कार्यकर्ताओं को चुनती है. भाजपा में हर कार्यकर्ता का सम्मान है. भाजपा का कार्यकर्ता पद के लिए नहीं जुड़ता. इनके कार्यकर्ताओं जैसा नहीं कि पद नहीं मिलता तो छोड़ कर चल देता है.  कांग्रेस सिकुड़ रही है. भाजपा बढ़ रही है. विकास उपाध्याय भी पार्टी में आएंगे तो भाजपा कार्यकर्ता साथ आएंगे. हम घोषणा-पत्र लागू करने वाले लोग हैं. छत्तीसगढ़ में यह करके दिखाया है. खाली आरोप लगाने से नहीं होता. प्रमाण होना चाहिए. राहुल गांधी विदेश जाकर देश की बदनामी करते हैं. 

वरिष्ठ पत्रकार और आरजे ने यह कहा
वरिष्ठ पत्रकार केएन किशोर ने बताया कि बृजमोहन अग्रवाल को स्ट्रेटजी बनाने वाला नेता माना जाता है. भाजपा के पास यह सीट लंबे समय से है. टिकट भी भाजपा ने दिग्गज नेता को दिया है. उधर, कांग्रेस ने युवा को टिकट दिया है. वे एनएसयूआई से आए हैं. अब आगे क्या होगा, यह तो जनता तय करेगी. लोकसभा में तो देश के मुद्दे ही रहते हैं. विधानसभा में ही लोकल मुद्दे रहते हैं. विपक्ष पब्लिक के मुद्दे ही पब्लिक के सामने नहीं ला पा रही है और वह मुद्दे से भटक जा रही है. माईएफएम के आरजे ऋषभ ने कहा कि रायपुर की खासियत यही है कि दोपहर में गर्मी थी और अब मौसम सुहाना हो गया है. इस चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि वोट करना चाहिए. चुनाव हमारा त्योहार है. युवा इसे दिल से नहीं ले रहे. अगर आप अपने मुद्दों का हल चाहते हैं तो वोट जरूर करें.  

यह भी पढ़ें-
NDTV इलेक्शन कार्निवल : BJP के गढ़ रायपुर में जनता का क्या है मिजाज? क्या बृजमोहन अग्रवाल को चुनौती दे पाएंगे विकास उपाध्याय

NDTV Election Carnival: टिकट कटने के बाद रायपुर के BJP सांसद ने पार्टी उम्मीदवार के लिए क्या कहा?
छत्तीसगढ़ पहुंचा NDTV इलेक्शन कार्निवल, कैसा है सरगुजा की जनता का मिजाज?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"शानदार जीत...": राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने टीम इंडिया को टी-20 चैंपियन बनने पर दी बधाई
NDTV इलेक्शन कार्निवल रायपुर 2 :  BJP और कांग्रेस में किसे चुनेगी जनता? किसमें कितना दम?
एक के बाद एक... लगातार 15 बार चाकू से वार : बिहार में बीच सड़क पत्रकार का मर्डर; जानें पूरा मामला
Next Article
एक के बाद एक... लगातार 15 बार चाकू से वार : बिहार में बीच सड़क पत्रकार का मर्डर; जानें पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;