विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV इलेक्शन कार्निवल : BJP के गढ़ रायपुर में जनता का क्या है मिजाज? क्या बृजमोहन अग्रवाल को चुनौती दे पाएंगे विकास उपाध्याय

रायपुर में इस चुनाव में बृजमोहन अग्रवाल बनाम विकास उपाध्याय के बीच मुकाबला है. रायपुर सीट बीजेपी का गढ़ रहा है. 

Read Time: 4 mins
NDTV इलेक्शन कार्निवल : BJP के गढ़ रायपुर में जनता का क्या है मिजाज? क्या बृजमोहन अग्रवाल को चुनौती दे पाएंगे विकास उपाध्याय
रायपुर:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए पहले चरण का मतदान समाप्त हो गया है. 5 साल बाद हो रहे आम चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है. एनडीटीवी देश भर में जनता के नब्ज को समझने के प्रयास में है. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल उत्तराखंड, यूपी, बिहार, झारखंड के बाद अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पहुंच गया है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जनता के क्या हैं मुद्दे इसे जानने की कोशिश हमारी टीम ने की है. रायपुर में इस चुनाव में बृजमोहन अग्रवाल बनाम विकास उपाध्याय के बीच मुकाबला है. रायपुर सीट बीजेपी का गढ़ रहा है. 

सांसद सुनील सोनी ने कहा- 5 लाख वोट से बीजेपी को मिलेगी जीत
बीजेपी ने इस चुनाव में सुनील सोनी का टिकट काट लिया है. पार्टी की तरफ से इसबार सुनील सोनी की जगह बृजमोहन अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया गया है. उन्होंने कहा कि यह सीट हम 5 लाख से अधिक मतों से जीतेंगे वहीं राज्य की अन्य सभी सीटों पर भी हमें जीत मिलेगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने 90 दिनों में ही पार्टी के तमाम वादों पर काम किया है. उन्होंने अपने और पीएम मोदी के कार्यकाल में हुए कार्यों को बताते हुए कहा कि हमने अपने सभी वादों को पूरा किया है.

विधायक और छालीवुड स्टार अनुज शर्मा ने क्या कहा? 
अनुज शर्मा ने अपने गाने से कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में कोई भी योजना जमीन पर नहीं उतरा. उन्होंने छत्तीसगढ़ के लोगों के सम्मान में गीत गाकर भी लोगों की भावना को बताया. कांग्रेस जनता को ठगने का काम करती है. कांग्रेस के सरकार में कोयला घोटाला, शराब घोटाला, सहित कई घोटाले हुए. 
पीएम मोदी ने कहा है कि अगला 5 साल भारत को भ्रष्टाचार से मुक्त करवाने वाला समय होगा. 

कांग्रेस नेता ने किया पलटवार
बीजेपी विधायक अनुज शर्मा के गीत पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता ने शायरी के साथ उनका जवाब दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी से वफा की उम्मीद नहीं हो सकती है. कांग्रेस नेता अमित श्रीवास्तव ने कहा कि जिस आशाओं के साथ बीजेपी को जनता ने वोट दिया वो उस पर काम नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जनता को किसी एक व्यक्ति के गारंटी के बदले किसी पार्टी की गारंटी पर विश्वास करना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी भ्रष्टाचारियों के साथ है. अजित पवार का नाम लेकर उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला. 

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा- राज्य बनाया है विकास भी करेंगे
बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ का निर्माण बीजेपी ने किया. कांग्रेस के जमाने में सिर्फ बातें हुई. अटल बिहारी वाजपेयी ने राज्य का निर्माण किया. छत्तीसगढ़ के लोगों ने एक बार गलती से कांग्रेस को मौका दिया लेकिन वो उनकी उम्मीदों पर खड़े नहीं उतरे प्रदेश की जनता ने हमलोगों को फिर से मौका दिया है. प्रदेश की जनता जानती है कि हम ही इस राज्य का विकास करेंगे. 

जनता ने पूछा सवाल
जनता ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों के नेताओं से पूछा कि रायपुर में चल रहा विकास कार्य कब तक पूरा होगा? एक ने पूछा कि छत्तीसगढ़ में आईटी हब बनाने की बात हुई थी लेकिन इस पर अब तक कार्य नहीं हो पाया है यह कब तक हो पाएगा?  कांग्रेस नेता जनता ने पूछा कि राम मंदिर के निर्माण से आपलोग खुश हैं या नहीं अगर खुश हैं तो गए क्यों नहीं थे? 

ये भी पढ़ें-: 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"शानदार जीत...": राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने टीम इंडिया को टी-20 चैंपियन बनने पर दी बधाई
NDTV इलेक्शन कार्निवल : BJP के गढ़ रायपुर में जनता का क्या है मिजाज? क्या बृजमोहन अग्रवाल को चुनौती दे पाएंगे विकास उपाध्याय
एक के बाद एक... लगातार 15 बार चाकू से वार : बिहार में बीच सड़क पत्रकार का मर्डर; जानें पूरा मामला
Next Article
एक के बाद एक... लगातार 15 बार चाकू से वार : बिहार में बीच सड़क पत्रकार का मर्डर; जानें पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;