विज्ञापन

NDTV इलेक्शन कार्निवल : 26 साल पुराने 'गढ़' हमीरपुर को बरकरार रखने में अनुराग ठाकुर के सामने क्या चुनौतियां?

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. 1998 से बीजेपी के उम्मीदवार इस सीट पर लगातार चुनाव जीतते रहे हैं. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर इस सीट पर लगातार चुनाव जीत रहे हैं.

NDTV इलेक्शन कार्निवल : 26 साल पुराने 'गढ़' हमीरपुर को बरकरार रखने में अनुराग ठाकुर के सामने क्या चुनौतियां?
हमीरपुर:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election 2024) के लिए चुनाव प्रचार अंतिम चरण में है. 7 चरण में हुए लोकसभा चुनाव में 6 चरण के चुनाव हो चुके हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में जनता का मिजाज क्या है इसे समझने के लिए एनडीटीवी की टीम लगातार ग्राउंड जीरो पर पहुंच रही है. देश के 10 से अधिक राज्यों के बाद एनडीटीवी कार्निवल (NDTV Carnival) हिमाचल प्रदेश पहुंचा है. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. 1998 से बीजेपी के उम्मीदवार इस सीट पर लगातार चुनाव जीतते रहे हैं. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर इस सीट पर लगातार चुनाव जीत रहे हैं.  कांग्रेस की तरफ से सतपाल रायजादा चुनावी मैदान में हैं. 

कांग्रेस ने 15 महीने में ही 10 में से 5 वादे पूरे किए: पुष्पेंद्र वर्मा
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की 10 साल से सरकार है. जनता इस बार उनसे उनका रिपोर्ट कार्ड मांग रही है. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने 15 महीने हुए हैं. हमारी सरकार ने 10 गारंटी की बात की थी और हमलोगों ने 5 गारंटी पूरा कर दिया है. हमारी सरकार ने पहले कैबिनेट मीटिंग में ही पुरानी OPS को लागू कर दिया.  साथ ही उन्होंने सेना में लाए गए अग्निवीर योजना को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे उम्मीदवार सतपाल रायजादा ने कांग्रेस अध्यक्ष को चुनाव में हराया था इस चुनाव में वो अनुराग ठाकुर को भी हराने में कामयाब रहेंगे. रणनीति नेता नहीं जनता बनाती है. अनुराग ठाकुर ने पिछले 20 साल से इस सीट पर क्या काम किया है उन्हें बताना चाहिए.  

अनुराग ठाकुर के काम कि देश भर में चर्चा: बीजेपी नेता नरेंद्र अत्री
बीजेपी नेता नरेंद्र अत्री ने कहा कि डेढ़ साल की भी बात होनी चाहिए, 10 साल की भी बात होनी चाहिए और कांग्रेस जो उससे पहले 60 साल तक रही उसके ऊपर भी बात होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रयासों से ही रेलवे में जो भी काम हो पाया है. ऊना और उससे आगे ट्रेन बीजेपी ने पहुंचाया. बीजेपी नेता ने कहा कि हमारी जीत होगी क्योंकि अनुराग ठाकुर ने इस सीट के लिए काफी काम किया है. अनुराग ठाकुर की कार्यों को देश भर के सांसद फॉलो करते हैं. पूरे देश में उनके कार्यों की चर्चा होती है.

Latest and Breaking News on NDTV

जनता ने रेल सेवा का उठाया मुद्दा
हमीरपुर की जनता ने कार्यक्रम में खुलकर अपनी बात को रखा. हमीरपुर में रेलवे लाइन को लेकर जनता ने मुद्दा उठाया. जनता ने केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार पर भी सवाल खड़े किए. एक युवा ने राज्य सरकार के द्वारा एक लाख रोजगार के वादे पर सवाल किया. वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ भी लोगों में आक्रोश दिखा. जनता ने दोनों ही दलों से विकास का रिपोर्ट कार्ड मांगा. 

ये भी पढ़ें-:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MUDA जमीन घोटाला: थम नहीं रहीं सिद्धारमैया की मुश्किलें, पहले FIR के आदेश, अब CBI जांच की मांग
NDTV इलेक्शन कार्निवल : 26 साल पुराने 'गढ़' हमीरपुर को बरकरार रखने में अनुराग ठाकुर के सामने क्या चुनौतियां?
Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान आज, कई इलाके अलगाववाद प्रभावित
Next Article
Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान आज, कई इलाके अलगाववाद प्रभावित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com