विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV इलेक्शन कार्निवल पहुंचा नवाबों के शहर, युवाओं ने बताया क्या हैं लखनऊ के मायने?

NDTV Election Carnival: एनडीटीवी नेटवर्क ने लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकों से जुड़ने और जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस पहल 'द इलेक्शन कार्निवल' शुरू करने की घोषणा की है. जो 34 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 34 प्रमुख शहरों से होते हुए 5000 किलोमीटर की दूरी तय करेगा.

Read Time: 3 mins
NDTV इलेक्शन कार्निवल पहुंचा नवाबों के शहर, युवाओं ने बताया क्या हैं लखनऊ के मायने?
NDTV Election Carnival: लखनऊ पहुंचा 'NDTV इलेक्शन कार्निवल'

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर एनडीटीवी नेटवर्क का खास कार्यक्रम 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) नवाबों और तहजीब के शहर यानी लखनऊ पहुंचा. जहां पर लखनऊ के युवा लोगों से NDTV ने बातचीत की और उनसे पूछा कि आखिर उनके लिए लखनऊ क्या है. इसपर एक व्यक्ति ने कहा कि लखनऊ उनके लिए प्रेम है. यहां पर लोग सब एक साथ चलते हैं और यहां प्रेम सबके दिल में है. वहीं एक अन्य युवक पवन ने कहा कि लखनऊ एक प्यार और एहसास है...ये हमरा जीवन है.

बता दें कि 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) दिल्ली, हरिद्वार,मेरठ और भरतपुर, मैनपुरी होते हुए लखनऊ पहुंचा है. लखनऊ पहुंचने पर 5000 किलोमीटर में से 1228 किमी. का सफर पूरा कर चुका है. ये 'कार्निवल' 34 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 34 प्रमुख शहरों से होते हुए 5000 किलोमीटर की दूरी तय करेगा.

यहां से बीजेपी ने दिग्गज नेता और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को टिकट दिया है. 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' का हिस्सा बनें राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह ने कहा 545 संसदीय क्षेत्रों में सबसे ज्यादा काम के लिए पैसा अब तक लखनऊ के लिए ही आवंटित किया गया है. 50 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं को जमीनी स्तर पर उतारना सबसे बड़ा चैलेंज है. पानी की किल्लत को दूर करने के लिए तमाम एसपीजी प्लांट लगाए जा रहे हैं, नए हाईवे का निर्माण करना, जैसे कामों को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि जब तक इन कामों को जमीनी स्तर पर लेकर नहीं आते और पूरा नहीं कर लेते तब कर वह लखनऊ के विकास से संतुष्ट नहीं हैं. क्यों कि उन्होंने लखनऊ की जनता से इन कार्यों को पूरा करने का वादा किया है.

साल 2014 और 2019 में राजनाथ सिंह ने इस सीट से रिकार्ड मतों से चुनाव जीता था. ऐसे में एक बार फिर बीजेपी इस बार फिर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भरोसा जताया है. समाजवादी पार्टी ने यहां से रविदास मेहरोत्रा को चुनावी मैदान में उतार दिया है, जो कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के उम्मीदवार के तौर पर राजनाथ सिंह को चुनौती देते दिखाई देंगे. जबकि बीएसपी ने लखनऊ से सरवर मलिक को प्रत्याशी बनाया है. 

VIDEO देखें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली में आतिशी के धरना स्थल पर सिविल डिफेंस कर्मियों का 'हल्लाबोल', नौकरी की मांग को लेकर किया हंगामा
NDTV इलेक्शन कार्निवल पहुंचा नवाबों के शहर, युवाओं ने बताया क्या हैं लखनऊ के मायने?
पत्नी के शव के पास IPS की खुदकुशी: एक प्यारी सी लव स्टोरी का यह कैसा दर्दनाक अंत!
Next Article
पत्नी के शव के पास IPS की खुदकुशी: एक प्यारी सी लव स्टोरी का यह कैसा दर्दनाक अंत!
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;