"दरी बिछाने के लिए कहा तो..." : NDTV इलेक्शन कार्निवल में चुनाव लड़ने के सवाल पर बोले राजनाथ सिंह के बेटे

NDTV इलेक्शन कार्निवल के दौरान नीरज सिंह ने अपने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि हर कार्यकर्ता चुनाव लड़ जाए यह भाजपा में संभव नहीं है. कोई व्‍यक्ति विशेष इसका निर्णय नहीं कर सकता है. संगठन की एक प्रक्रिया है.

लखनऊ :

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के दौरान लखनऊ सीट से एक बार फिर भाजपा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को चुनाव मैदान में उतारा है. राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह NDTV इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) के दौरान खुद के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि पार्टी जिस रूप में मेरा प्रयोग करना चाहे, उस रूप में प्रयोग करे. पार्टी ने कहीं दरी बिछाने के लिए भी कहा तो वह भी बिछाएंगे. साथ ही उन्‍होंने कहा कि अन्‍य पार्टियों ने जो भी उम्‍मीदवार उतारे हैं, हम उन्‍हें नहीं देखते हैं. हम स्‍वयं की लकीर बड़ी करने का प्रयास करते हैं. 

NDTV इलेक्शन कार्निवल के दौरान नीरज सिंह ने अपने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि हर कार्यकर्ता चुनाव लड़े यह भाजपा में संभव नहीं है. कोई व्‍यक्ति विशेष इसका निर्णय नहीं कर सकता है. संगठन की एक प्रक्रिया है.

नीरज सिंह ने कहा कि भाजपा वो लोकतांत्रिक पार्टी है, जहां पर चाय की रेहड़ी लगाने वाले का बेटा भी प्रधानमंत्री और एक किसान का बेटा भी इस पार्टी का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष हो गया.

साथ ही उन्‍होंने कहा कि पार्टी जिस रूप में मेरा प्रयोग करना चाहे, उस रूप में प्रयोग करे. अगर पार्टी ने कहीं दरी बिछाने के लिए भी कहा तो वह भी बिछाएंगे. अगर पार्टी ने कहा कि बड़ी से बड़ी जगह छाती अड़ा कर खड़े हो जाओ तो वो कोई भी पटल हो बिलकुल हिचकिचाऊंगा नहीं. 

साथ ही नीरज सिंह  ने कहा कि राजनीति अपना स्‍वरूप बदलती रहती है, लेकिन लखनऊ में लोगों के रवैये में एक दूसरे के प्रति प्रेम और सद्भाव की भावनाएं जैसी थी, वैसी आज भी बरकरार है. उन्‍होंने कहा कि भले ही हम दूसरे संगठनों में काम भी करते हों, लेकिन जब हम एक दूसरे से मिलते हैं तो खुले दिल से मिलते हैं. मुझे भरोसा है कि आगे आने वाले समय में लखनऊ दूसरे क्षेत्रों के लिए भी उदाहरण बनेगा. उन्‍होंने कहा कि जिस प्रकार से हम सभी दल के साथ बैठकर भी लखनऊ की योजनाओं को भी मूर्त रूप देने का काम करते हैं. मुझे लगता है कि यह सभी संसदीय क्षेत्रों के लिए भी एक उदाहरण की तरह है. 

5 दशक की राजनीति में एक दाग नहीं : नीरज सिंह 

उन्‍होंने कहा कि हम अपने कार्यों का लेखा जोखा लेकर जनता के पास जा रहे हैं. सिंह ने कहा कि राजनाथ सिंहजी का व्‍यक्तित्‍व जनता के बीच रख रहे हैं कि पांच दशक की राजनीति के बाद भी जिस व्‍यक्ति के दामन पर एक भी दाग न हो. निश्चित रूप से व्‍यक्ति का व्‍यक्तित्‍व और उसके कृतित्‍व के आधार पर हम जनता के बीच में जाएंगे. उन्‍होंने कहा कि अन्‍य पार्टियों ने जो भी उम्‍मीदवार उतारे हैं, हम उन्‍हें नहीं देखते हैं. हम स्‍वयं की लकीर बडी करने का प्रयास करते हैं. 

22 फ्लाईओवर बनाकर कनेक्टिविटी बेहतर की : सिंह 

इसके साथ ही उन्‍होंने लखनऊ में विकास के कार्यों के बारे में भी जानकारी दी और कहा कि 22 फ्लाईओवर बनाकर कनेक्टिविटी को बेहतर किया गया है. सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने मूलभूत इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को खड़ा करने का काम किया है. 

पेपर लीक के मामलों को लेकर दिया जवाब 

पेपर लीक को लेकर उन्‍होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार ने इसका संज्ञान लिया है और जो भी लोग इसके पीछे थे वो आज सलाखों के पीछे हैं. कानून अपना कार्य करेगा. सरकार ने संजीदा होकर पेपर लीक को लेकर एक कठोर कानून भी बनाया है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* NDTV इलेक्शन कार्निवल : लखनऊ आए और शर्मा जी की चाय नहीं पी, तो क्या पिया...
* NDTV इलेक्शन कार्निवल : कुछ हेल्दी है खाना, तो लखनऊ की इस दलिया, पोहा की दुकान पर जरूर आना
* NDTV इलेक्शन कार्निवल : मैनपुरी में BJP या SP? किसके सिर सजेगा ताज, क्या है जनता का मूड?